मानव श्रृंखला में प्रयोग नहीं होगा दलगत बैनर

नशा मुक्त बिहार के समर्थन में आज बनाई जाने वाली मानव श्रृंखला में राजनैतिक दलों के ।

By Edited By: Publish:Sat, 21 Jan 2017 03:03 AM (IST) Updated:Sat, 21 Jan 2017 03:03 AM (IST)
मानव श्रृंखला में प्रयोग नहीं होगा दलगत बैनर
मानव श्रृंखला में प्रयोग नहीं होगा दलगत बैनर

कैमूर। नशा मुक्त बिहार के समर्थन में आज बनाई जाने वाली मानव श्रृंखला में राजनैतिक दलों के बैनर प्रयोग नहीं किया जाएगा। जिसे ले कर सरकार स्तर से सभी जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक को निर्देश जारी कर दिया गया है।

बता दें कि जिले में आज नेशनल हाईवे पर कर्मनाशा से लेकर खुर्माबाद पुल, मोह¨नया-बक्सर पथ पर अनुमंडल मुख्यालय के चांदनी चौक से ले कर रो¨हया गेट होते हुए नुआंव प्रखंड के बक्सर सीमा पजरांव तक मुख्य मार्ग पर मानव श्रृंखला बनाई जाएगी। इसके अलावा चांद-चैनपुर पथ, भभुआ-भगवानपुर पथ, कुदरा-रामपुर पथ, भभुआ-सोनहन पथ तथा मोह¨नया-रामगढ़ पथ पर भी मानव श्रृंखला बनाई जानी है। साथ ही यह श्रृंखला जन प्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों के सहयोग से जिले के सभी पंचायतों में भी बनाई जाएगी।

यह भी बता दें कि इस मानव श्रृंखला में सरकारी महकमों, शिक्षा विभाग सहित विभिन्न राजनैतिक दल और सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं से भी भाग लेने की अपील जिला प्रशासन द्वारा की जा चुकी है। जिस आलोक में जागरूकता और अभ्यास को ले कर राजनैतिक दलों द्वारा पिछले दिनों निकाले गए रैली में उनका बैनर भी देखा जा रहा था।

मिले जानकारी के अनुसार अब राजनैतिक दलों को बैनर के साथ मानव श्रृंखला में भाग लेने पर रोक लगा दिया गया है। इस संबंध में शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव आर के महाजन द्वारा सभी जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को निर्देश पत्र जारी किया गया है।

बताया जाता है कि इस निर्देश पत्र के आलोक में एसपी कैमूर हरप्रीत कौर द्वारा भी वरीय पुलिस पदाधिकारियों सहित सभी थाना अध्यक्षों को निर्देश जारी कर दिया गया है। जिसमें कहा गया है कि मानव श्रृंखला के दौरान किसी दलगत बैनर का प्रयोग नहीं किया जाए यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

chat bot
आपका साथी