शॉट सर्किट से सदर अस्पताल में रात भर छाया रहा अंधेरा

जमुई। रविवार की शाम शॉट-सर्किट से सदर अस्पताल के आधे भाग में बिजली गुल हो गई। अस्पताल क

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 08:15 PM (IST) Updated:Mon, 18 Feb 2019 08:15 PM (IST)
शॉट सर्किट से सदर अस्पताल में रात भर छाया रहा अंधेरा
शॉट सर्किट से सदर अस्पताल में रात भर छाया रहा अंधेरा

जमुई। रविवार की शाम शॉट-सर्किट से सदर अस्पताल के आधे भाग में बिजली गुल हो गई। अस्पताल कर्मी और बिजली मिस्त्री द्वारा ठीक करने का प्रयास किया गया लेकिन कुछ पता नहीं चल सका। नतीजतन रात भर बिजली गुल रही।

सोमवार की सुबह दो घंटे बिजली आई। पुन: बिजली मिस्त्री के आने के बाद पूरे अस्पताल के बिजली का स्वीच ऑफ करना पड़ा। दोपहर लगभग 12 बजे विद्युत आपूर्ति बहाल हो सकी। विद्युत आपूर्ति बाधित रहने से रोगियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। कई मरीज पंजीयन के लिए तो कई एक्सरे के लिए परेशान रहे। सूचना के बाद सिविल सर्जन डॉ. श्याम मोहन दास ने मरीजों के पंजीयन की व्यवस्था कंट्रोल रूम में शिफ्ट कर दी। साथ ही आफ लाइन दवाई वितरण की व्यवस्था की गई। बावजूद लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ा।

======

एसएनसीयू का ब्लोअर हुआ बंद

विद्युत आपूर्ति बाधित रहने से एसएनसीयू का ब्लोअर बंद हो गया। यहां भर्ती नवजात को गर्मी की जरूरत थी। ऐसे में उसे कंबल से लपेटा गया। सदर अधीक्षक डॉ. सुरेंद्र कुमार ¨सह बिजली बाधित होने होने से परेशानी का सामना करना पड़ा। आश्चर्य की बात यह है कि शार्ट सर्किट से विद्युत आपूर्ति बाधित हुई थी मगर अस्पताल में एक भी अग्नि नियंत्रण मशीन उपलब्ध नहीं था। सदर अधीक्षक ने बताया कि इसके लिए कई बार पत्राचार किया गया।

chat bot
आपका साथी