आज उठेगा देशभक्ति फिल्म महोत्सव का पर्दा

बांका। आजादी के 70 साल याद करो कुर्बानी के तहत एक भारत श्रेष्ठ भारत तीन दिवसीय देशभक्ति फिल्म महोत्सव का आगाज सोमवार से शहर के महेंद्र टॉकिज में ब"ाों पर आधारित फिल्म छोटा सिपाही के प्रदर्शन से किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Mar 2017 03:02 AM (IST) Updated:Tue, 21 Mar 2017 03:02 AM (IST)
आज उठेगा देशभक्ति फिल्म महोत्सव का पर्दा
आज उठेगा देशभक्ति फिल्म महोत्सव का पर्दा

बांका। आजादी के 70 साल याद करो कुर्बानी के तहत एक भारत श्रेष्ठ भारत तीन दिवसीय देशभक्ति फिल्म महोत्सव का आगाज सोमवार से शहर के महेंद्र टॉकिज में बच्चों पर आधारित फिल्म छोटा सिपाही के प्रदर्शन से किया जाएगा। जो गोवा की आजादी की कहानी पर चित्रित है।

इस देशभक्ति फिल्म महोत्सव में सात फिल्में दिखाई जाएगी। इसमें दो फिल्में बच्चों के लिए एवं पांच देशभक्ति फिल्में शामिल है। फिल्म का प्रदर्शन पहले आओ पहले पाओ के तर्ज पर निश्शुल्क किया जा रहा है। डीएम डॉ. निलेश देवरे ने बताया कि फिल्म महोत्सव का आयोजन भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के फिल्म समारोह निदेशालय एवं अखिल भारतीय स्तर के सांस्कृतिक संस्थान ग्रामीण स्नेह फाउंडेशन व जिला प्रशासन के सहयोग से किया जा रहा है। फिल्म महोत्सव का मुख्य उद्देश्य खास कर बच्चों में देशभक्ति की भावना जागृत करना है। इससे स्थानीय सिनेमा घरों में चलने वाले फूहड़ फिल्मों से लोगों का ध्यान हट कर देशभक्ति, ऐतिहासिक व सांस्कृतिक फिल्मों की ओर बढ़े। फिल्मों में ¨हदी के अलावा त्रिपुरा व मिजोरम व अंग्रेजी में भी फिल्म दिखाई जाएगी।

-------------------

डीएम करेंगे उद्घाटन :

समारोह का उद्घाटन डीएम डॉ. निलेश देवरे करेंगे। मौके पर एसपी राजीव रंजन, फाउंडेशन के सचिव एवं बिहार सरकार के योजना एवं विकास विभाग के विशेष सचिव गंगा प्रसाद , महोत्सव के नोडल पदाधिकारी नीरज कुमार एवं फिल्मकार रवि राज सहित अन्य अधिकारी शामिल होंगे।

---------------------

इनको किया गया है आयोजन समिति में शामिल :

फिल्म महोत्सव के आयोजन समिति में भारत सरकार के फिल्म समारोह निदेशालय के निदेशक सी सेंथिल राजन, उप निदेशक तनु राय, ग्रामीण स्नेह फाउंडेशन की अध्यक्ष स्नेहा राउतरे, सचिव, फिल्मकार रवि राज पटेल, बांका डीएम, डीडीसी एसडीओ, एसडीपीओ व अन्य अधिकारी को शामिल किया गया है।

---------------------

इस समय पर दिखाई जाएगी फिल्म

सोमवार

छोटा सिपाही- 04:30

गांधी - 06:30

मंगलवार

शहीद- 03:00

किमाज लॉड- ब्योंड द क्लास

बुधवार

खावंलंग- 12:00

आई एम कलाम- 02:30

सुभाष चंद्र बोस- द फोरगेटेन हीरो- 06:00

chat bot
आपका साथी