Move to Jagran APP

Nalanda News: नालंदा में तालाब में दौड़ा करंट..., शौच के बाद पानी छूने गए मामा-भांजे समेत 3 की मौत

Nalanda News Today नालंदा के कतरीसराय में शनिवार की सुबह करंट के चपेट में आने से एक साथ तीन लोगों की मौत हो गई। मरने वाले तीनों रिश्ते में मामा- भांजा थे। घटना शनिवार की सुबह तकरीबन सात बजे की है। मौत की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। घर के सभी लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है।

By rajnikant sinha Edited By: Sanjeev Kumar Published: Sat, 27 Apr 2024 03:56 PM (IST)Updated: Sat, 27 Apr 2024 03:56 PM (IST)
नालंदा में शौच करने गए तीन लोगों की दर्दनाक मौत (जागरण)

संवाद सूत्र, जागरण, कतरीसराय (नालंदा)। Nalanda News: नालंदा में शनिवार की सुबह करंट के संपर्क में आने से एक साथ तीन लोगों की मौत हो गई। मरने वाले तीनों रिश्ते में मामा-भगीना थे।घटना कतरीसराय थाना क्षेत्र के ताराबिगहा गांव में शनिवार की सुबह तकरीबन सात बजे की है।

loksabha election banner

मृतकों की हुई पहचान

मृतकों में कतरी सराय थाना क्षेत्र अंतर्गत तार बीघा निवासी उमेश राम का 28 वर्षीय पुत्र पंकज कुमार एवं 25 वर्षीय पुत्र मिट्ठू कुमार एवं गिरियक थाना क्षेत्र के लक्खा चक निवासी पिंटू राम का 14 वर्षीय पुत्र गुलशन कुमार है। वहीं इस घटना में उमेश राम की बड़ी बहू रंजू देवी को सदमा के कारण तबियत बिगड़ गई है। जिनका वारसलीगंज में इलाज चल रहा है। पंकज कुमार एवं मिट्ठू कुमार आपस में सहोदर भाई थे तो वहीं गुलशन भांजा था।

कैसे घटी घटना

घटना के संबंध में स्वजन ने बताया कि गुलशन कुमार शौच के बाद पानी छूने के लिए तालाब में गया था। जहां वह करंट के संपर्क में आ गया। यह देख उसका दोनों मामा दौड़कर उसके पास पहुंचा। जहां दोनों भी करंट के संपर्क में आ गया। इसके बाद तीनों को स्थानीय लोगों की मदद से करंट से मुक्त कराते हुए वर्धमान महावीर आयुर्विज्ञान संस्थान पवापुरी में भर्ती कराया। जहां डाक्टर ने तीनों को मृत घोषित कर दिया।

स्वजन ने बताया कि नवादा जिला के वारसलीगंज थाना क्षेत्र के खीर भोजना गांव निवासी प्रमोद प्रसाद का तालाब है। जहां गुलशन कुमार शौच के बाद पानी छूने गया था। तालाब के चारों तरफ करंट लगाया हुआ है जिसकी जानकारी गुलशन को नहीं थी। तालाब में कोई शरारती तत्व मछली ना मार ले, इसे लेकर चारों तरफ बिजली की तार बिछाकर करंट लगाई गई थी। घटना घर से 300 मीटर दूर हुई है। वहीं इस घटना से आहत होकर घर की बड़ी बहू रंजू देवी की तबीयत बिगड़ गई है।

23 अप्रैल को घर में थी शादी

घर में 23 अप्रैल को पंकज कुमार एवं मिठू कुमार की भतीजी की शादी थी। उसी शादी समारोह में शामिल होने के लिए गुलशन ननिहाल आया था। वहीं इस घटना के बाद पूरे गांव में कोहराम मच गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय निवर्तमान सांसद कौशलेंद्र कुमार मेडिकल कालेज पहुंचे और स्वजन को सांत्वना दी। इधर, घटना के विरोध में आक्रोशित ग्रामीणों ने गिरियक-शाहपुर मार्ग के वादी मोड़ के समीप मुआवजे की मांग को लेकर जाम कर दिया।

घटना की जानकारी मिलते ही राजगीर एसडीओ कुमार ओंकेश्वर, डीएसपी प्रदीप कुमार गांव पहुंचकर लोगों को कार्रवाई और मुआवजा का आश्वासन देकर जाम हटवाया। उन्होंने बताया कि पूरे मामले की जांच कर संबंधित तालाब मालिक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Bihar News: बिहार में भाजपा नेता के बेटे की तेजाब से जलाकर हत्या, 24 अप्रैल से था लापता; हाथ-पैर बंधे मिले

Purnia News: पूर्णिया में कोई राम-राम तो कोई प्रणाम कह निकल गए, इस बार जाति के ठेकेदार भी खा जाएंगे गच्चा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.