लाभुक को मिलेगी पीएम आवास की तीसरी किस्त

जमुई। इसे व्यवस्था की संवेदनशीलता कहें या संवेदनहीनता पीएम आवास पूर्ण होने के बाद जिस तीसरी किस्त का इंतजार एक साल से था उस किस्त के भुगतान की प्रक्रिया उपविकास आयुक्त से शिकायत करते ही शुरू हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 05:46 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 06:16 PM (IST)
लाभुक को मिलेगी पीएम आवास की तीसरी किस्त
लाभुक को मिलेगी पीएम आवास की तीसरी किस्त

जमुई। इसे व्यवस्था की संवेदनशीलता कहें या संवेदनहीनता, पीएम आवास पूर्ण होने के बाद जिस तीसरी किस्त का इंतजार एक साल से था उस किस्त के भुगतान की प्रक्रिया उपविकास आयुक्त से शिकायत करते ही शुरू हो गई। मामला गिद्धौर प्रखंड के सेवा पंचायत का है।

संसारपुर गांव की प्रधानमंत्री आवास योजना लाभुक गीता देवी पति जगदेव यादव पीएम आवास योजना पूर्ण करने के बाद एक साल से तीसरी किस्त की राशि के लिए भटक रहे थे। बार-बार आवास सहायक के पास चक्कर लगा रहे थे पर हर बार तकनीकी समस्या सहित अन्य समस्या बता लौटा दिया जाता था। थकहार कर लाभुक ने उप विकास आयुक्त से आवेदन देकर किस्त दिलाने की गुहार लगाई। पदाधिकारी के संज्ञान में मामला आते ही सभी तकनीकी समस्या दूर हो गई और भुगतान करने की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई। अब लाभुक परिवार डीडीसी को धन्यवाद ज्ञापित करते नहीं थक रहा। दरअसल संसारपुर की गीता देवी ने पीएम आवास मिलने के आश्वासन के बाद अपना मिट्टी का घर तोड़कर सेठ साहूकारों से कर्ज लेकर पीएम आवास बना लिया। इसके बाद इसकी समस्या शुरु हो गई। एक साल से उसे तीसरा किस्त नहीं दिया गया। लिहाजा लाभुक व उनके स्वजन काफी परेशान हो गए। हैं। आवेदन में लाभुक ने कहा है कि आवास निर्माण के लिए प्रथम एवं द्वितीय किस्त का भुगतान नजराना देकर वर्ष 2016-17 में करवा लिया था। तीसरी किस्त नहीं मिल रही है। मैंने दुकानदार से कर्ज लेकर आवास ढ़लाई का कार्य एक वर्ष पूर्व ही पूर्ण कर लिया है। बावजूद आवास सहायक द्वारा अंतिम अंतिम किस्त की राशि जान बूझकर नहीं दिया जा रहा है। राशि नहीं मिलने और सूद देने के कारण मेरा परिवार मानसिक तनाव से गुजर रहा है।

-------

कोट

लाभुक का मामला संज्ञान में आते ही तीसरी किस्त की राशि का भुगतान किया जा रहा है।

अरविद कुमार, आवास पर्यवेक्षक

chat bot
आपका साथी