14 केंद्रों पर होगी बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा

16 नवंबर को आयोजित होने वाली बिहार लोक सेवा आयोग की 64वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा की तैयारियां अंतिम दौर में पहुंच गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Dec 2018 03:48 PM (IST) Updated:Fri, 14 Dec 2018 06:25 PM (IST)
14 केंद्रों पर होगी बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा
14 केंद्रों पर होगी बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा

गोपालगंज। 16 नवंबर को आयोजित होने वाली बिहार लोक सेवा आयोग की 64वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा की तैयारियां अंतिम दौर में पहुंच गई है। यह परीक्षा जिले के कुल चौदह परीक्षा केंद्रों पर होगी। परीक्षा के दौरान सभी केंद्र पर गेट पर ही परीक्षार्थियों की जांच की जाएगी। केंद्र के अंदर भी परीक्षार्थियों पर कड़ी नजर रखी जाएगी। तमाम केंद्रों पर केंद्राधीक्षक व वीक्षक के अलावा तैनात किए जाने वाले दंडाधिकारी भी नजर रखेंगे।

प्रशासनिक सूत्रों ने बताया कि इस परीक्षा में करीब दस हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा को देखते हुए सभी केंद्राधीक्षकों को आवश्यक तैयारी पूर्ण रखने का निर्देश जारी किया गया है। दो घंटे की इस परीक्षा को देखते हुए जिला मुख्यालय के अलावा मीरगंज में भी परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा के दौरान सभी केंद्रों पर महिला कर्मियों की भी तैनाती की जाएगी। ताकि परीक्षा हॉल में प्रवेश के पूर्ण सभी महिला परीक्षार्थियों की भी जांच की जा सके। परीक्षा हर हाल में कदाचार मुक्त माहौल में संपन्न कराने के लिए जिलाधिकारी ने तमाम केंद्राधीक्षक व दंडाधिकारी को निर्देश जारी किया है। परीक्षा के दौरान उड़नदस्ता टीम भी दोनों अनुमंडल में बनने वाले परीक्षा केंद्रों की समय-समय पर जांच करेंगे। परीक्षा केंद्र के समीप जारी रहेगी निषेधाज्ञा

गोपालगंज : 64वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा को देखते हुए सभी परीक्षा केंद्र के पांच सौ गज की परिधि में निषेधाज्ञा जारी रहेगी। इस बीच पांच सौ गज की दूरी पर फोटो स्टेट व साइबर कैफे की दुकानें बंद रहेंगी। परीक्षा केंद्र के आसपास परीक्षार्थी व परीक्षा में तैनात कर्मी व अधिकारी के अलावा अन्य लोगों के प्रवेश पर पूर्ण रूप से पाबंदी रहेगी।

chat bot
आपका साथी