स्कूटी-बाइक लदा कंटेनर करंट से जला, चालक की मौत

नगर थाना क्षेत्र के तुरकाहा पुल के समीप मंगलवार सुबह चार बजे सड़क किनारे हाईवोल्टेज तार के संपर्क में आने से एक कंटेनर में आग लग गई। कंटेनर से कूदने के दौरान चालक करंट की चपेट में आ गया। मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Sep 2020 05:19 PM (IST) Updated:Tue, 22 Sep 2020 05:19 PM (IST)
स्कूटी-बाइक लदा कंटेनर करंट से जला, चालक की मौत
स्कूटी-बाइक लदा कंटेनर करंट से जला, चालक की मौत

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : नगर थाना क्षेत्र के तुरकाहा पुल के समीप मंगलवार सुबह चार बजे सड़क किनारे हाईवोल्टेज तार के संपर्क में आने से एक कंटेनर में आग लग गई। कंटेनर से कूदने के दौरान चालक करंट की चपेट में आ गया। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। आसपास के लोगों से सूचना मिलने पर पुलिस तथा फायरब्रिगेड के कर्मी पहुंच गए। दमकल की मदद से जबतक आग बुझाई जाती, कंटेनर जल चुका था। कंटेनर नागालैंड से नई बाइक तथा स्कूटी लेकर सिवान जा रहा था। उसपर लदी बाइक व स्कूटी भी जल जाने का अनुमान लगाया जा रहा है। हालांकि कंटेनर बंद होने से इसका पता नहीं चल सका है। आधार कार्ड के आधार पर चालक की पहचान उत्तर प्रदेश के पंजाब नगर निवासी गगनदीप सिंह के रूप में की गई है

बताया जाता है कि नागालैंड से नई बाइक तथा स्कूटी लेकर एक कंटेनर सिवान जा रहा था। मंगलवार की सुबह चार बजे कंटेनर नगर थाना क्षेत्र के तुरकाहा पुल के समीप पहुंचा। वहां सड़क का निर्माण कर रहे मजदूरों ने चालक को इशारा कर कुछ देर के लिए रुकने को कहा। इसके बाद चालक कंटेनर को सड़क के किनारे खड़ा करने का प्रयास करने लगा। इसी दौरान सड़क के किनारे ऊपर से गुजर रहे हाईवोल्टेज तार से कंटेनर सट गया। इससे कंटेनर में आग लग गई। कंटेनर में आग लगने पर चालक जान बचाने के लिए नीचे कूदा लेकिन इसी दौरान वह भी करंट की चपेट में आ गया। घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची। फायर ब्रिगेड ने पहुंचकर आग बुझाई लेकिन तब तक कंटेनर जल चुका था। आग पर काबू पाने के बाद पुलिस ने चालक के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। नगर इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार ने बताया कि जेब से मिले आधार कार्ड के मुताबिक चालक यूपी के पंजाबनगर निवासी गगनदीप सिंह है। उसके घर वालों को घटना की जानकारी दे दी गई है। 60 से अधिक बाइक व स्कूटी जलने का अनुमान

हीरो की नई बाइक तथा स्कूटी लेकर सिवान जा रहे कंटेनर के जल जाने से इस पर लादी गई 60 से अधिक बाइक व स्कूटी जलने की आशंका है। हालांकि फिलहाल कंटेनर लॉक है। इसकारण से नुकसान का अंदाजा नहीं हो सका है।

बताया जाता है कि कंटेनर में बाइक व स्कूटी लादने के लिए दो खांचा था। निचले खांचे में सौ बाइक लादने की जगह थी। जबकि ऊपर के खांचे में इतनी संख्या में स्कूटी भी रखने की जगह थी। आग बुझाने में सहयोग कर रहे स्थानीय तुरकाहा गांव लोगों का कहना है कि नीचे के खांचे में लादी गई 60 से अधिक बाइक पूरी तरह से जल गई हैं। वहीं ऊपर के खांचे में लादी गई स्कूटी को भी काफी नुकसान हुआ है। पुलिस बाइक व बीमा कंपनी के अधिकारियों के मौके पर पहुंचने का इंतजार कर रही है। उनके आने के बाद ही कितना नुकसान हुआ है, इसका पता चल सकेगा।

chat bot
आपका साथी