नीलामी टोला में लगी भीषण आग, एक दर्जन से अधिक घर राख

गोपालगंज। कुचायकोट थाना क्षेत्र के सिरसिया पंचायत में नीलामी टोला गांव में मंगलवार की शाम चार बजे बिजली के शार्ट सर्किट से लगी भीषण आग में एक दर्जन से अधिक घर जलकर राख हो गए। आग लगने की सूचना मिलने पर दो दमकल के साथ मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के कर्मियों ने आसपास के गांवों के ग्रामीणों के सहयोग से काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Mar 2019 10:53 PM (IST) Updated:Tue, 12 Mar 2019 10:53 PM (IST)
नीलामी टोला में लगी भीषण आग, एक दर्जन से अधिक घर राख
नीलामी टोला में लगी भीषण आग, एक दर्जन से अधिक घर राख

गोपालगंज। कुचायकोट थाना क्षेत्र के सिरसिया पंचायत में नीलामी टोला गांव में मंगलवार की शाम चार बजे बिजली के शार्ट सर्किट से लगी भीषण आग में एक दर्जन से अधिक घर जलकर राख हो गए। आग लगने की सूचना मिलने पर दो दमकल के साथ मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के कर्मियों ने आसपास के गांवों के ग्रामीणों के सहयोग से काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। समाचार लिखे जाने तक फायर ब्रिगेड के कर्मी घरों में सुलगती आग को बुझाने में जुटे हुए थे। मौके पर पहुंचे सीओ, बीडीओ और स्थानीय मुखिया व जनप्रतिनिधि गांव में कैंप कर पीड़ित परिवारों के लिए राहत कार्य चला रहे हैं।

बताया जाता है कि मंगलवार की शाम करीब चार बजे नीलामी टोला गांव के बीचो-बीच स्थित रुकमन प्रसाद के घर में बिजली की शार्ट सर्किट से आग लग गई। जब तक आसपास के लोग कुछ समझ पाते आग ने विकराल रूप ले लिया। देखते ही देखते पूरी बस्ती आग की चपेट में आ गई ।ग्रामीणों ने आग को बुझाने का प्रयास शुरू किया। लेकिन आग बढ़ती चली गई । इस बीच स्थानीय मुखिया ने प्रशासन को आग लगने की सूचना दिया। सूचना मिलने के बाद दो दमकल के साथ मौके पर पहुंचे फायर फायर ब्रिगेड के कर्मी आसपास के ग्रामीणों के साथ आग को बुझाने का प्रयास शुरू किया और लगभग दो घंटे के बाद आग पर काबू पाया जा सका । लेकिन तब तक भीखी राम, रुकमण प्रसाद, हरिनाथ राम, सुनील प्रसाद, उमा देवी, धर्मावती देवी, टुनेलाल राम, बद्री राम, दिनेश राम, सुमन राम ,बबुंती देवी और नगीना राम समेत एक दर्जन से अधिक लोगों के घर और उनका सारा सामान जलकर राख हो गया। अगलगी के बाद चारों तरफ चीख पुकार मची रही। तमाम महिलाएं रोती बिलखती नजर आईं। आग लगने की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे स्थानीय मुखिया धर्मेंद्र मिश्रा, सीओ चौधरी राम तथा बीडीओ दीपचंद जोशी स्थिति को संभालने और लोगों को समझाने बुझाने में जुटे रहे । मुखिया के मांग पर सभी पीड़ित परिवारों को पॉलिथीन की चादर, एक बोरा चावल और एक बोरी गेहूं देने की व्यवस्था की जा रही है। मुखिया की तरफ से पीड़ित परिवारों की आवश्यक वस्तुओं को उपलब्ध कराया जा रहा है। समाचार लिखे जाने तक सभी पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि मौके पर कैंप कर राहत कार्य में जुटे हुए थे।

chat bot
आपका साथी