नवादा : आज रजौली प्रखंड के पांच केंद्रों पर होगा वैक्सीनेशन, वारिसलीगंज में कोविड के खात्‍मे की पहल

प्रखंड क्षेत्र में सोमवार को पांच सेंटरों पर कोविड-19 वैक्सीन दिया जाएगा। वरीय नागरिक संघ वारिसलीगंज के सदस्यों ने बैठक कर निर्णय लिया कि कोविड की तीसरी लहर से निपटने के लिए संघ के सभी सदस्यों को वैक्सीन लेना आवश्यक है। ग्रामीणों में भी जागरूकता फैलाना है

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Mon, 05 Jul 2021 11:28 AM (IST) Updated:Mon, 05 Jul 2021 01:28 PM (IST)
नवादा : आज रजौली प्रखंड के पांच केंद्रों पर होगा वैक्सीनेशन, वारिसलीगंज में कोविड के खात्‍मे की पहल
कोविड की तीसरी लहर से बचाव को टीका बनेगा हथियार, सांकेतिक तस्‍वीर।

रजौली (नवादा), संवाद सूत्र। प्रखंड क्षेत्र में सोमवार को पांच सेंटरों पर कोविड-19 वैक्सीन दिया जाएगा। पीएचसी मैनेजर सुदर्शन कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार को अमावां स्वास्थ्य उपकेंद्र पर दो टीमें रहेगी। एएनएम कंचन कुमारी,मृदुला कुमारी,सुधा कुमारी व रीना कुमारी के साथ डाटा ऑपरेटर रवि कुमार व फार्मासिस्ट अमित कुमार के द्वारा,सिमरकोल आंगनबाड़ी केन्द्र में एएनएम ङ्क्षपकी कुमारी व सुनीता कुमारी के साथ डाटा ऑपरेटर ललित कुमार के द्वारा,टकुआटांड़ सतीस्थान आंगनबाड़ी केंद्र में एएनएम बिनीता कुमारी व सरोज कुमारी के साथ डाटा ऑपरेटर रौशन कुमार के द्वारा,भुसरी पंचायत भवन में एएनएम राधिका कुमारी व प्रेमलता कुमारी के साथ डाटा ऑपरेटर सनोज कुमार के द्वारा एवं इंटर स्कूल रजौली में एएनएम शकुंतला कुमारी व नीलम कुमारी के साथ डाटा ऑपरेटर शशिकांत कुमार के द्वारा कोविड-19 वैक्सीन कार्य किया जाएगा। वहीं जानकारी देते हुए बताया कि रविवार को 45 लोगों की जांच रैपिड एंटीजन कीट के माध्यम से किया गया। जिसमें सभी लोग कोरोना मुक्त पाए गए। साथ ही 30 लोगों का आरटीपीसीआर सैंपल लिया गया।

वरीय नागरिक संघ की बैठक, कोविड टीका लेने का निर्णय

वरीय नागरिक संघ वारिसलीगंज के सदस्यों ने रविवार को स्थानीय बाजार स्थित तोमडिया बाबा भवन में बैठक कर कई निर्णय लिया है। संघ के अध्यक्ष श्याम सुंदर दूबे  की अध्क्षता में आयोजित बैठक में सर्व सम्मत निर्णय लिया गया कि सभी संघ के सदस्यों को कोविड़ 19 की रोक थाम व बचाव को लेे वैक्सीन लेना आवश्यक है। साथ ही साथ ग्रामीण स्तर पर भी समिति सदस्यों को वैक्सीन लेने के लिए जागरूक किया जाना है, ताकि आने वाला कोरोना के तीसरे लहर को रोका जा सके। बैठक में सभी सदस्यों ने ग्रामीण व नगर की गली मुहल्ले की साफ सफाई करवाने पर ध्यान देने की बात कही है। इस कार्य के लिए लोगों व जनप्रतिनिधि से संपर्क कर स्वच्छ भारत मिशन योजना को भी सफल बनाने का प्रस्ताव किया गया। इस अवसर पर संघ के सुंदर प्रसाद कुशवाहा, नागेन्द्र शर्मा बन्धु, कपिलदेव चौरसिया, रघुनंदन चौरसिया, केदार सिंह, अनिल प्रसाद यादव, रामखेलावन प्रसाद, नारायण प्रसाद, इश्चर सिंह समेत दर्जनों लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी