गया-हावड़ा एक्सप्रेस और गया-जमालपुर पैसेंजर ट्रेन का परिचालन रद

गया। रेलवे की एनटीपीसी परीक्षा रिजल्ट में अनियमितता के विरोध में कई जिलों में अभ्यर्थियों ने सोमवार व मंगलवार को हंगामा किया। इसके मद्देनजर गया जंक्शन से संचालित होने वाली दो यात्री ट्रेनों को रद कर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Jan 2022 12:04 AM (IST) Updated:Wed, 26 Jan 2022 12:04 AM (IST)
गया-हावड़ा एक्सप्रेस और गया-जमालपुर पैसेंजर ट्रेन का परिचालन रद
गया-हावड़ा एक्सप्रेस और गया-जमालपुर पैसेंजर ट्रेन का परिचालन रद

गया। रेलवे की एनटीपीसी परीक्षा रिजल्ट में अनियमितता के विरोध में कई जिलों में अभ्यर्थियों ने सोमवार व मंगलवार को हंगामा किया। इसके मद्देनजर गया जंक्शन से संचालित होने वाली दो यात्री ट्रेनों को रद कर दिया गया। गया जंक्शन पर आंदोलन की आशंका को लेकर आरपीएफ-जीआरपी ने फ्लैग मार्च किया। आरपीएफ इंस्पेक्टर अजय प्रकाश के नेतृत्व में आरपीएफ सीआइबी-जीआरपी जवानों ने फ्लैग मार्च किया।

अभ्यर्थियों के आंदोलन के कारण गया-नवादा रेलखंड पर चलने वाली गया-हावड़ा एक्सप्रेस और गया-जमालपुर फास्ट पैसेंजर का परिचालन रद रहा। वहीं, गया-कामख्या एक्सप्रेस का संचालन गया-पटना के रास्ते हुआ। फ्लैग मार्च में आरपीएफ के सब इंस्पेक्टर विक्रमदेव सिंह, मोनिका सिंह एवं पूनम कुमारी के अलावा रेल थानाध्यक्ष संतोष कुमार, आरपीएफ सीआइबी इंस्पेक्टर समेत महिला-पुरुष पुलिस शामिल थे।

--

रेलवे एनटीपीसी रिजल्ट में गड़बड़ी के विरोध में केंद्रीय रेलमंत्री का फूंका पुतला

-रेल मंत्रालय ने रेलवे भर्ती बोर्ड आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया है लेकिन रिजल्ट में कई तरह की अनियमितता का आरोप लग रहा है। इससे नाराज अभ्यर्थियों ने बोर्ड पर सवाल उठाए है। छात्र स्वराज ने गया शहर के टावर चौक पर मंगलवार को केंद्र सरकार और रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव का पुतला दहन कर विरोध प्रकट किया है। विरोध प्रदर्शन में उपस्थित छात्र स्वराज के प्रदेश अध्यक्ष दीपक कुमार दांगी ने कहा कि रेलवे भर्ती बोर्ड ने छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है। रेलवे भर्ती बोर्ड ने एनटीपीसी सीबीटी एक में 10 गुना अधिक रिजल्ट देने का वादा किया था लेकिन रिजल्ट काफी कम दिया गया है। साथ ही साथ एक ही छात्रों का कई पदों पर रिजल्ट घोषित किया गया है। इससे लाखों छात्र रिजल्ट से वंचित हो गए हैं। नाराज अभ्यर्थियों ने कहा कि सोमवार को पटना रेलवे स्टेशन पर छात्र शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे थे, पुलिस ने बर्बरता पूर्वक पीटा। इस मौके पर प्रकाश कुमार, विकास कुमार, रिकू कुमार, शैलेश कुमार, सोनू कुशवाहा, मनोहर कुमार, अमित कुमार, रंजीत कुमार मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी