कोबरा कैंप में कुछ अलग तरीके से हुआ नववर्ष का आगाज, विधायक ने जवानों के साथ मनाया जश्‍न

बाराचट्टी प्रखंड के बरवाडीह स्थित कोबरा 205 बेस कैंप में नए वर्ष का आगाज शुक्रवार को कुछ अलग हुआ। कैंप के कमांडेंट दिलीप श्रीवास्तव के नेतृत्व में उत्साह मेले का भव्य आयोजन किया गया। कोबरा जवान किस तरह से हथियारों को उपयोग करते हैं इसे दर्शकों को दिखाया गया।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Fri, 01 Jan 2021 04:29 PM (IST) Updated:Fri, 01 Jan 2021 04:29 PM (IST)
कोबरा कैंप में कुछ अलग तरीके से हुआ नववर्ष का आगाज, विधायक ने जवानों के साथ मनाया जश्‍न
विधायक ज्‍योति देवी को पुष्‍पगुच्‍छ देते डिप्‍टी कमांडेंट। जागरण।

जागरण टीम, गया। बाराचट्टी प्रखंड के बरवाडीह स्थित कोबरा 205 बेस कैंप में नए वर्ष का आगाज शुक्रवार को कुछ अलग हुआ। कैंप के कमांडेंट दिलीप श्रीवास्तव के नेतृत्व में उत्साह मेले का भव्य आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बाराचट्टी की एनडीए विधायक ज्योति देवी का नए वर्ष के मौके पर कमांडेंट श्रीवास्तव ने पुष्‍पगुच्‍छ देकर स्वागत किया।

कोबरा स्टेडियम में चारों तरफ बच्चों के खेलने एवं स्वजनों के मार्केटिंग को लेकर विशेष स्टॉल लगाए गए हैं। वहीं कोबरा डॉग के द्वारा किस तरह से अनुशासन में रहकर अपने कर्तव्यों का पालन करते हैं उसका नमूना दिखाया गया। विकट परिस्थिति में कोबरा जवान किस तरह से अपने हथियारों को उपयोग करते हैं, उसका भी मौजूद दर्शकों को दिखाया गया।

बच्चों के लिए जलेबी रेस, निशानेबाजी, गिलास निशानेबाजी फुटबॉलखेल का आयोजन भी किया गया। महिलाओं के लिए चूड़ी बर्तन एवं अन्य चीज की खरीदारी को लेकर भी स्टॉल लगाए गए थे। वहीं के मनोरंजन के लिए म्यूजिकल चेयर रेस का आयोजन किया गया। नए वर्ष के उत्साह मेले में कैंप परिसर में निवास कर रहे सभी पदाधिकारी एवं जवान अपने सब परिवार के साथ मेले का लुफ्त उठाने पहुंचे थे और सारा दिन सर्द हवाओं के बीच धूप की गर्मी में मेले में मौजूद रहे।

उत्साह में लेकर मौके पर पहुंचे विधायक ज्योति देवी ने बच्चों को शिक्षित करने के लिए पुस्तकालय भवन एवं पांच लैपटॉप देने की घोषणा की है। इस मौके पर समाजसेवी बालेसर मांझी रूपक कुमार चंदन कुमार मिनहाज खान श्याम सुंदर प्रसाद विनोद कुमार जदयू प्रखंड अध्यक्ष विजय प्रसाद वर्मा गुलाम वारिस खान सहित काफी संख्या में पंचायत प्रतिनिधि एनडीए के नेता मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी