Move to Jagran APP

Tejashwi Yadav : 'हमको CM बनाना है तो...', हाजीपुर में अचानक क्या बोले तेजस्वी? चिराग के लिए खुलकर कह दी ये बात

Bihar Politics बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव इन दिनों चुनाव प्रचार में जुटे हैं। इस दौरान उनका अलग अंदाज देखा जा रहा है। तेजस्वी सोमवार को हाजीपुर पहुंचे थे। यहां गाना गाकर लोगों को प्रभावित किया। उन्होंने गाया मेरा नाम जोकर फिल्म में मुकेश का गाना जीना यहां मरना यहां इसके सिवा जाना कहां। जी चाहे जब हमको आवाज दो...हम हैं वहीं हम थे जहां।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Published: Tue, 30 Apr 2024 11:07 AM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2024 11:07 AM (IST)
बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव। फोटो- जागरण

जागरण टीम, हाजीपुर/अलौली(खगड़िया)। Bihar Politics In Hindi मेरा नाम जोकर फिल्म में मुकेश का गाना जीना यहां मरना यहां, इसके सिवा जाना कहां। जी चाहे जब हमको आवाज दो...हम हैं वहीं हम थे जहां। बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव (Tejashwi Yadav) ने इस गाने की पंक्तियां सुना कर हाजीपुर के लोगों से आइएनडीआइए से राजद (RJD) के प्रत्याशी शिवचंद्र राम के लिए वोट मांगा।

loksabha election banner

वहीं, लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं हाजीपुर से एनडीए के प्रत्याशी चिराग पासवान (Chirag Paswan) को बाहरी उम्मीदवार बताया। उन्होंने चिराग को निशाने पर लेते हुए कहा कि संपन्न दलितों को आरक्षण नहीं देने की वकालत करने वाले चिराग ने पैसे वालों को दल का टिकट दिया और स्वयं भी चुनाव लड़ रहे हैं।

तेजस्वी ने चुनावी सभा को किया संबोधित

उन्होंने कहा कि अगर तेजस्वी को बिहार का मुख्यमंत्री बनाना है तो फिर हाजीपुर से शिवचंद्र को जीताना होगा। पूर्व उपमुख्यमंत्री ने सोमवार को हाजीपुर व खगड़िया के अलौली में आइएनडीआइए के सीपीआइ (एम) प्रत्याशी संजय कुमार के पक्ष में चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे थे।

अपने पिता पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद (Lalu Yadav) के सपनों को साकार करने की बात कहते हुए तेजस्वी ने कहा कि लालू जी की इच्छा है कि एक बार हाजीपुर में लालटेन जले।

दो सौ यूनिट बिजली फ्री में दी जाएगी- तेजस्वी यादव

उन्होंने कहा कि केंद्र में हमारी सरकार बनी तो पांच किलो राशन की जगह पर 10 किलो राशन फ्री में दूंगा। रक्षाबंधन के दिन गरीब बहनों को एक लाख रुपये दूंगा। अग्निवीर (अग्निपथ) योजना को खत्म कर पूर्व की तरह फौज में भर्ती होगी। दो सौ यूनिट बिजली फ्री में दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि 17 माह के महागठबंधन के कार्यकाल में पांच लाख लोगों को नौकरियां मिलीं। अगर केंद्र में आइएनडीआइए की सरकार बनती है तो एक करोड़ लोगों को नौकरियां मिलेंगी। मेरी सरकार हटने के बाद पेपर लीक हो रहा है। इसके चलते विद्यार्थियों को कष्ट झेलना पर रहा है।

मुकेश सहनी ने भाजपा पर जमकर हमला बोला

वीआइपी सुप्रीमो मुकेश सहनी (Mukesh Sahani) ने भाजपा पर जमकर हमला बोला। कहा, मेरे विधायक को तोड़ लिया। मुझे सरकार से हटा दिया। अगर मैं 2020 में नीतीश कुमार को समर्थन नहीं देता तो सरकार नहीं बनती। मेरे साथ भाजपा ने अन्याय किया है। इसलिए हम महागठबंधन में आए हैं।

उन्होंने  आगे कहा कि यह सरकार गरीबों का नही बल्कि अदानी-अंबानी की है। यह सरकार चंदा दो और धंधा लो वाली सरकार है। यह देश हमारा और आपका है। हमारे पूर्वजों ने देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी, तब जाकर हम लोग आजाद हुए।

यह भी पढ़ें-

बिहार में इन 9 सीटों पर चुनाव लड़ेगी ओवैसी की पार्टी, केवल एक दल को मात देने का टारगेट; RJD-Congress से क्या कहा?

बिहार में BJP MLA को जान से मारने की धमकी, RJD नेताओं पर विधायक ने लगाया गंभीर आरोप; कहा- जासूसी करते हैं...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.