अगर गया में है परीक्षा केंद्र तो जरूर पढ़ें ये खबर...

गया में शिक्षा विभाग की ओर से बिहार मुक्त विद्यालयी शिक्षण एवं परीक्षा बोर्ड पटना तथा सिमुलतला आवासीय विद्यालय प्रवेश परीक्षा-15 आयोजित की गई है। वहां दो से ढ़ाई हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षार्थियों को प्रधानमंत्री की परिवर्तन रैली एवं नक्सलियों द्वारा घोषित बंद का एलान प्रभावित कर सकती हैं।

By Amit AlokEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2015 07:30 AM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2015 07:41 AM (IST)
अगर गया में है परीक्षा केंद्र तो जरूर पढ़ें ये खबर...

गया। जिला मुख्यालय में शिक्षा विभाग की ओर से बिहार मुक्त विद्यालयी शिक्षण एवं परीक्षा बोर्ड पटना तथा सिमुलतला आवासीय विद्यालय प्रवेश परीक्षा-15 आयोजित की गई है।

इन परीक्षाओं के लिए बोर्ड ने छह परीक्षा केंद्र निर्धारित किए है। जहां दो से ढ़ाई हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षार्थियों को प्रधानमंत्री की परिवर्तन रैली एवं नक्सलियों द्वारा घोषित बंद का एलान प्रभावित कर सकती हैं।

छात्रों को केंद्रों तक पहुंचने में वाहन नहीं मिलेंगे। भीड़ और सुरक्षा जांच की वजह से स्वयं की सवारी से भी परीक्षा केंद्रों पर जाना संभव नहीं है। कई स्थानों पर पुलिस ने चेक प्वाइंट बनाए हैं।

एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गांधी मैदान में परिवर्तन रैली कर रहे हैं। इस रैली में शामिल होने के लिए राजग गठबंधन के नेता व कार्यकत्र्ता गया, जहानाबाद, नवादा, अरवल व औरंगाबाद जिले से आने के लिए निजी वाहनों को सुरक्षित करा लिया है।

इस कारण से परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्रों पर आने के लिए निजी वाहन नहीं मिलेंगे। कुछ वाहन को सुरक्षित नहीं कराया गया है। वैसे वाहन के मालिक रविवार को नक्सलियों के बंदी के कारण गाड़ी का परिचालन निर्धारित रूट पर नहीं करेंगे। दोनों ओर से परीक्षार्थी बेचारे पीस जाएंगे। अगर कहीं रेल मार्ग से आकर परीक्षा देने के लिए

यहां बनाए गए हैं परीक्षा केंद्र

बिहार मुक्त विद्यालयी शिक्षण एवं परीक्षा बोर्ड पटना के शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव के अनुसार हुनर-छह की सैद्धांतिक परीक्षा रविवार को पांच केंद्रों पर आयोजित की गई है। जिले के हाईस्कूल पाईबिगहा बेलागंज, प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय बोधगया, गल्र्स हाई स्कूल फतेहपुर, मध्य विद्यालय बरदा एवं प्राथमिक विद्यालय पीरू बिगहा चाकंद आदि में परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

यहां स्वच्छ, शांतिपूर्ण एवं कदाचारमुक्त परीक्षा संचालन करने के लिए सदर अनुमंडल पदाधिकारी विकास कुमार जयसवाल ने निर्देश जारी किया है। साथ ही सबंधित बीईओ और पुलिस पदाधिकारी को तैनात किया गया है।

सबसे ज्यादा परेशानी +2 जिला स्कूल परीक्षा केंद्र पर होगी। जहां सिमुलतला आवासीय विद्यालय प्रवेश परीक्षा-15 आयोजित है। यह परीक्षा केंद्र पर गया जिला के कई प्रखंडों के परीक्षार्थी शामिल होंगे। यह परीक्षा केंद्र प्रधानमंत्री के सभा स्थल से काफी करीब है। इसी मार्ग से राजग गठबंधन के नेता व कार्यकत्र्ता रैली में शामिल होने के लिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी