होम क्वारंटाइन हुए लोग घरों से बाहर निकले तो कसेगा कानूनी शिकंजा

फोटो 201 -जिलाधिकारी ने एएनएम को होम क्वारंटाइन रहे लोगों पर नजर रखने का दिया निर्देश -होम क्वारंटाइन हुए लोगों के घरों पर चिपकाए जाएंगे स्टीकर -विदेश या दूसरे राज्यों से लौटे सभी लोगों की स्क्रीनिंग व जांच कराने पर जोर -------- जागरण संवाददाता गया

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Mar 2020 03:06 AM (IST) Updated:Thu, 26 Mar 2020 03:06 AM (IST)
होम क्वारंटाइन हुए लोग घरों से बाहर निकले तो कसेगा कानूनी शिकंजा
होम क्वारंटाइन हुए लोग घरों से बाहर निकले तो कसेगा कानूनी शिकंजा

गया । जानलेवा कोरोना संकट के बीच बुधवार को कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने बीमारी से निपटने को लेकर गठित कोषागों के कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि क्वारंटाइन सेंटर में रहने वालों के नाम-पता की सूची तैयार कर ली जाए। जिन लोगों होम क्वारंटाइन में रखा गया है और जिनके हाथों पर होम क्वारंटाइन की मुहर लगी है वे अपने घर में ही रहेंगे। ऐसे लोग घर से बाहर घूमते नजर आते हैं तो उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। होम क्वारंटाइन वाले घरों के बाहर सूचना संबंधी स्टीकर चिपकाने के निर्देश दिए। होम क्वारंटाइन सेंटर की निगरानी एएनएम द्वारा प्रतिदिन की जाएगी।

----------

14 दिन के अंदर विदेश से

लौटे लोगों की जांच हो

अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल के अधीक्षक एवं सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि वैसे लोग जो पिछले 14 दिनों में विदेश से लौटे हैं, उनकी शत प्रतिशत जाच की जाए। अन्य राज्यों से आए लोगों में कोई लक्षण पाए जाते हैं तो उनकी जाच कराई जाए।

-----------

संदिग्ध व्यक्तियों को अस्पताल

तक पहुंचाएंगे बीडीओ

प्रखंडों में संदिग्ध को एस्कॉर्ट कर क्वारंटाइन सेंटर में लाने की जिम्मेदारी प्रखंड विकास पदाधिकारी की होगी। प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा एक व्यक्ति को पीएचसी में प्रतिनियुक्त किया जाएगा।

-------

रैन बसेरे में रहेंगे बाहरी तो खाना-पीना मिलेगा मुफ्त

डीएम ने लॉकडाउन के कारण फंसे लोगों को रहने एवं खाने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। नगर आयुक्त को इस अवधि में रैन बसेरा निशुल्क करने के निर्देश दिया। बैठक में वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा, सहायक समाहर्ता केएम अशोक, उप विकास आयुक्त किशोरी चौधरी, उप निदेशक जन संपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता व सभी कोषांग के वरीय अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी