ऑटो की टक्कर में ग्रामीण की मौत के बाद बवाल, सीओ के वाहन के शीशे तोड़े

पेज- फोटो 33 34 -शादी के लिए लड़का देखने जा रहे चाचा की मौत -पाच को गंभीर हालत में अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल भेजा गया एक ही हालत गंभीर -करमाईन गांव से बोधगया के लालगंज गांव में लोग लड़का देखने जा रहे थे संवाद सूत्र परैया

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 May 2019 08:16 PM (IST) Updated:Sun, 12 May 2019 08:16 PM (IST)
ऑटो की टक्कर में ग्रामीण की मौत के 
बाद बवाल, सीओ के वाहन के शीशे तोड़े
ऑटो की टक्कर में ग्रामीण की मौत के बाद बवाल, सीओ के वाहन के शीशे तोड़े

गया। गया-परैया सड़क स्थित कष्ठा में रविवार सुबह तेज रफ्तार ऑटो दुर्घटनाग्रस्त होने से एक ग्रामीण की जान चली गई, जबकि पाच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। दुर्घटना में हुई मौत के बाद मृतक के परिजन व स्थानीय युवक आग बबूला हो गए। पदाधिकारियों से मुआवजे की माग को लेकर उग्र युवकों ने कई बड़े वाहनों के शीशे तोड़ डाले। इसमें परैया सीओ निर्मल राम का सरकारी वाहन का भी शीशा टूट गया। ग्रामीण मुआवजा की नकद माग को लेकर शव को सड़क पर रखकर जाम कर दिया। प्रदर्शन करते हुए टायर भी जलाया। बाद में बीडीओ अरुण कुमार निराला ने पारिवारिक लाभ योजना से बीस हजार व कबीर अंत्येष्टी से तीन हजार की नकद राशि का भुगतान कर ग्रामीणों को शात कराया।

बीडीओ निराला ने ग्रामीणों को आपदा राहत कोष से सहायता का भी आश्वासन दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस प्रशासन बेलगाम वाहनों पर ध्यान नहीं दे रहा है। इसके कारण आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं।

बताया गया कि परैया के पुनाकला पंचायत स्थित कुरमाईन से दो ऑटो पर सवार होकर अशोक माझी की बच्ची की शादी के लिए इनके परिजन लड़का देखने जा रहे थे। इसी क्रम में कष्ठा स्थित जमुने पुल से कुछ दूर पहले तेज रफ्तार ऑटो के सामने से चारपहिया वाहन गुजर रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि चारपहिया वाहन को देखकर ऑटो चालक का नियंत्रण बिगड़ गया जो सड़क के बाएं स्थित कष्ठा शिवालय में जा टकराया। ऑटो पर सवार रामाश्रय माझी की मौत घटनास्थल पर हो गई। ऑटो पर सवार अन्य सभी घायलों को ग्रामीण दूसरे वाहन से अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचाया। घायलों की पहचान ऑटो चालक विनोद यादव, डुमरी माझी, कमलेश माझी, सुरेंद्र माझी, बड़हन माझी व संतोष कुमार उर्फ भोला के रूप में हुई है। घायल डुमरी माझी के सिर में गहरी चोट बताई गई है। उसकी हालत गंभीर बताई गई है। बताया गया बोधगया के लालगंज गांव में लोग लड़का देखने जा रहे थे। अशोक माझी ने बताया कि दो ऑटो से छोटी बेटी के लिए लोग लड़का देखने जा रहे थे। एक ऑटो पर अशोक माझी व घर की सभी महिलाएं सवार थीं। दूसरे ऑटो पर छोटा भाई रामाश्रय माझी अन्य रिश्तेदारों के साथ जा रहा था।

---

दस दिनों में ऑटो से

दूसरी बड़ी घटना समाजसेवी अजय यादव में बताया कि इस महीने के तीन तारीख को कष्ठा स्टेशन रोड इन ऑटो दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इसमें दखिनेर के एक अधेड़ की जान चली गई। दस दिन के भीतर यह दूसरी बड़ी घटना घटी है। सिंगल सड़क पर वाहनों की तेज रफ्तार व आगे जाने की होड़ से ऐसी घटनाएं घट रही हैं। इस पर प्रशासन का नियंत्रण नहीं है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी