औरंगाबाद में तेजी से फैल रहा है कोरोना का संक्रमण, कोर्ट के पेशकार समेत 92 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव

औरंगाबाद में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। जिले में कुल एक्टिव केस की संख्या 325 हो गई है। दो मरीज स्वस्थ हुए हैं। प्रतिदिन संक्रमितों के मिलने का सिलसिला जारी है। संक्रमितों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी जा रही है।

By Rahul KumarEdited By: Publish:Wed, 12 Jan 2022 09:41 AM (IST) Updated:Wed, 12 Jan 2022 09:41 AM (IST)
औरंगाबाद में तेजी से फैल रहा है कोरोना का संक्रमण, कोर्ट के पेशकार समेत 92 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव
औरंगाबाद में फिर मिले कोरोना के 92 नए केस। सांकेतिक तस्वीर

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद । कोरोना के संक्रमण की रफ्तार अब तेज होती जा रही है। संक्रमित मरीजों का आंकड़ा हर रोज बढ़ता ही जा रहा है। औरंगाबाद में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। प्रतिदिन दर्ज किए जाने वाले नए मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है। मंगलवार को जिले में कुल 92 नए संक्रमित मिले हैं। आरटीपीसीआर में 82 एवं एंटीजन टेस्ट में 10 की पहचान हुई है। व्यवहार न्यायालय का एक पेशकार भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। जिला स्वास्थ्य समिति के डीपीएम डा. कुमार मनोज ने बताया कि जिले में कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है। 3,808 की जांच में 92 संक्रमित मिले हैं।

कोरोना संक्रमित मरीजों को मोबाइल पर सूचित कर दिया गया है। जो लोग पॉजिटिव पाए गए हैं उन्हें घर पर क्वारंटाइन रहकर गाइडलाइन का पालन करने को कहा गया है। अगर कोई परेशानी हो तो अस्पताल में चिकित्सक से मिलने की सलाह दी गई है। जिले में कुल एक्टिव केस की संख्या 325 पहुंच गई है। दो मरीज स्वस्थ हुए हैं। प्रतिदिन संक्रमितों के मिलने का सिलसिला जारी है। यह थमने का नाम नहीं ले रहा है।

सोमवार को 35 संक्रमित मिले थे। इसकी अपेक्षा मंगलवार को ढ़ाई गुणा ज्यादा संक्रमित मिले हैं। बाजारों में लग रही भीड़बढ़ती कोरोना को लेकर अधिकारी चिंतित हैं इसके बावजूद लोग सचेत नहीं हो रहे हैं। बाजारों में खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ लग रही है। बगैर मास्क के लोग बाजारों में घूम रहे हैं। दुकानदार व ग्राहक दोनों में से कोई भी मास्क नहीं लगा रहा है। बढ़ते कोरोना के बीच मास्क की जांच शिथिल पड़ गया है। स्थिति यह है कि लोग संक्रमण की चपेट में लगातार आ रहे हैं। बाजार में सब्जी खरीदने पहुंचे सत्येंद्र नगर निवासी अजीत कुमार एवं संजीत सिंह ने बताया कि मास्क लगाना जरूरी है। सरकार को सख्ती बरतनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी