Aurangabad Accident: औरंगाबाद में श्राद्धकर्म के दौरान हुई बारिश से गिर गई दीवार, तीन लोगों की मौत, अन्य 3 घायलों की स्थिति भी गंभीर

औरंगाबाद में रफीगंज शहर स्थित थाना गली में श्राद्धकर्म के दौरान बारिश से अचानक दीवार टूटकर गिर गया। जिसमें तीन व्यक्ति की मौत हो गई है। इस घटना में तीन अन्य लोग घायल हैं। घटना के बाद से पूरे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है।

By Prashant Kumar PandeyEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 07:09 PM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 07:09 PM (IST)
Aurangabad Accident: औरंगाबाद में श्राद्धकर्म के दौरान हुई बारिश से गिर गई दीवार, तीन लोगों की मौत, अन्य 3 घायलों की स्थिति भी गंभीर
दीवार गिरने से जख्मी का इलाज करते चिकित्सक

संवाद सूत्र, रफीगंज (औरंगाबाद) : औरंगाबाद जिले के रफीगंज शहर के थाना गली धुनियां मोहल्ला में बुधवार को श्राद्ध (भोज) के दौरान अचानक तीन मंजिला मकान का दीवार गिरने से तीन की मौत हो गई। इस घटना में तीन लोग घायल हो गए जिनका इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रफीगंज में चल रहा है। दीवार गिरने से गया जिले के आंती थाना के बिरनामा गांव निवासी 52 वर्षीय राजकुमार यादव, शेरघाटी थाना के चिताब निवासी 65 वर्षीय भुवनेश्वर प्रसाद एवं रफीगंज निवासी विश्वनाथ प्रसाद के पुत्र 30 वर्षीय राहुल कुमार की मौत हुई है।

दुर्घटना के बाद अस्पताल में इलाजरत जख्मी

सभी का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रफीगंज में चल रहा

राजकुमार एवं भुवनेश्वर की मौत रफीगंज अस्पताल में इलाज के दौरान एवं राहुल की मौत रफीगंज से बेहतर इलाज के लिए गया ले जाने के क्रम में परैया के पास हुई है। धुनियां मोहल्ला निवासी राजू प्रसाद का 30 वर्षीय पुत्र रवि रंजन, प्रदीप कुमार का 10 वर्षीय पुत्र शनि कुमार एवं मृतक राजकुमार यादव का 15 वर्षीय पुत्र चिंटू कुमार घायल हो गया। सभी का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रफीगंज में चल रहा है। घटना की सूचना पर थानाध्यक्ष रमेश कुमार सिंह पहुंचे और नागरिकों से पूछताछ किया। 

तीन मंजिला मकान के पास 20 फीट चौड़ाई की परती जमीन पर था श्राद्ध कार्यक्रम

बताया गया कि धुनियां मोहल्ला निवासी मुहल्ला रमेश प्रसाद की मौत हो गई थी। तीन मंजिला मकान के पास 20 फीट चौड़ाई की परती जमीन पर उनका श्राद्ध कार्यक्रम पुत्र पिंटू साव द्वारा किया जा रहा था। परती जमीन के दोनों तरफ तीन तल्ला मकान बना हुआ था। मकान के ऊपर पांच इंच की दीवार थी। दोनों मकान के सहारे बीच वाली परती जमीन को त्रिपाल से ढककर उसके नीचे आए हुए अतिथियों को खाना खिलाया जा रहा था। खाना खाने के दौरान तेज बारिश हुई जिससे त्रिपाल के ऊपर पानी भर गया जिस कारण दीवार गिरा और नीचे बैठे तीन नागरिकों की मौत हो गई एवं तीन घायल हो गए। दीवार गिरते हीं अफरातफरी मच गई। 

अन्य घायलों की स्थिति भी गंभीर

घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान राजकुमार यादव एवं विश्वनाथ प्रसाद की मौत हो गई। रास्ते में राहुल ने दम तोड़ दिया। चिकित्सा पदाधिकारी डा. बिनोद कुमार सिंह ने बताया कि अन्य घायलों की स्थिति भी गंभीर है। थानाध्यक्ष ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि तीन की मौत हुई है सभी के शव को पोस्टमार्टम के लिए औरंगाबाद भेजा जा रहा है। अंचलाधिकारी अवधेश कुमार सिंह ने बताया कि तेज बारिश के कारण ही दीवार गिरा है जिससे यह घटना हुई है। घटना की जानकारी वरीय अधिकारियों को दी गई है।

chat bot
आपका साथी