बहादुरपुर में लखीसराय के युवक की हत्या, सनसनी

जिले के बहादुरपुर थानाक्षेत्र के एकमी स्थित शास्त्री नगर मोहल्ला में गुरुवार को लखीसराय के एक युवक की हत्या कर दिए जाने का मामला सामने आया है। मोहल्ले की एक सड़क के किनारे से संदिग्ध स्थिति में युवक का शव बरामद किया गया है। सड़क किनारे शव मिलने से इलाके में सनसनी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 12:00 AM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 12:00 AM (IST)
बहादुरपुर में लखीसराय के युवक की हत्या, सनसनी
बहादुरपुर में लखीसराय के युवक की हत्या, सनसनी

दरभंगा । जिले के बहादुरपुर थानाक्षेत्र के एकमी स्थित शास्त्री नगर मोहल्ला में गुरुवार को लखीसराय के एक युवक की हत्या कर दिए जाने का मामला सामने आया है। मोहल्ले की एक सड़क के किनारे से संदिग्ध स्थिति में युवक का शव बरामद किया गया है। सड़क किनारे शव मिलने से इलाके में सनसनी है। घटना की सूचना पर आसपास के इलाकों से शव देखनेवालों की भीड़ उमड़ी रही। घटना की सूचना मिलने के साथ थानाध्यक्ष सह प्रशिक्षु आइपीएस विवेक शर्मा मौके पर पहुंचे। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए दरभंगा मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल भेज दिया। साथ ही आस-पास के कई लोगों से पूछताछ की। युवक की पहचान लखीसराय के सूर्यगढ़ा थाना क्षेत्र के पवई निवासी शिवदानी सिंह के पुत्र मनीष कुमार सिंह उर्फ सिटू (38) के रूप में की गई है। पुलिस ने संदेह के आधार पर मोहल्ले के एक परिवार की तीन सदस्य मां, बेटी और पिता को हिरासत में लिया है। सभी से आवश्यक पूछताछ की जा रही है। शास्त्रीनगर में एक परिवार से मिलने गया था मनीष

प्रारंभिक तौर पर जो बात सामने आई है उसके मुताबिक मनीष शास्त्री नगर मोहल्ला स्थित एक परिवार से बराबर मिलने जाता था। गुरुवार की सुबह भी उसके वहां जाने की सूचना है। इस स्थिति में उसकी हत्या हुई है अथवा स्वभाविक मौत इसकी जांच की जा रही है। लोग इसे हत्या की घटना से जोड़कर देख रहे हैं। मनीष के बाएं कंधे पर चोट के निशान मिले हैं। पुलिस ने तत्काल संबंधित घर के गृहस्वामी, पत्नी और पुत्री को हिरासत में लेकर पूछताछ करने में जुट गई है। गृहस्वामी का पुत्र फरार है। जिसकी खोज की जा रही है। गृहस्वामी भी लखीसराय जिले के निवासी हैं और वर्तमान में यहां लंबे दिनों से बतौर किराएदार हैं। घटना की जानकारी पर पहुंचे मनीष के भाई मंटू सिंह ने संबंधित परिवार पर हत्या कर शव को ठिकाने लगाने का आरोप लगाया। कहा - उसका भाई संबंधित परिवार के यहां बराबर मिलने आता था। शव भी उस घर के सामने मिला है। उसने नाक-मुंह दबाकर हत्या कर देने का आरोप लगाया है। इधर, मोहल्ले में तरह-तरह की चर्चा है।

--

लहेरियासराय रैक प्वाइंट पर बालू व गिट्टी लोड कराकर निकला था मनीष

बताया गया है कि लहेरियासराय रैक प्वाइंट से मनीष पिछले दस साल से बालू व गिट्टी का व्यवसाय करता था। वह शहर के सैदनगर मोहल्ला में पहले अपने मामा रवींद्र सिंह के यहां रहता था। विगत दो माह से वह किराए के मकान में अकेला रह रहा था। पत्नी और इकलौता पुत्र पैतृक गांव में रहते हैं। व्यवसाय करने में वह काफी बेहतर था। इस बीच गुरुवार की सुबह भी मौत से पहले वह लहेरियासराय स्थित रैक प्वाइंट पर गया था। वहां से बालू व गिट्टी लोड कराकर निकला था। इसी बीच उसकी मौत हुई है। नतीजतन लोगों में अटकलें तेज हैं।

घटनास्थल से मिला बाइक व सेलफोन

पुलिस ने मौका-ए-वारदात से युवक की बाइक बीआर53बी-6648, हेलमेट और उसकी जेब से उसका दो सेल फोन बरामद किया है। इसके साथ ही पुलिस उसके सेलफोन का कॉल डिटेल चेक कर रही है। ताकि यह पता लगाया जा सके कि गुरुवार की सुबह उसे किन लोगों ने फोन किया था या फिर उसने किन्हें फोन किया था। घटनास्थल के सामने संबंधित परिवार का घर है, जहां मनीष जाता था। उस घर की दीवाल भी टूटी मिली है। पुलिस इन सभी तथ्यों को समेकित कर पता लगा रही है कि घटना कैसे कब और क्यों हुई।

थानाध्यक्ष ने मामले को संदिग्ध बताया

थानाध्यक्ष सह प्रशिक्षु आइपीएस विवेक शर्मा ने बताया प्रथम ²ष्टया में मामला संदिग्ध प्रतीत हो रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत का कारण स्पष्ट होगा। फिलहाल, घटना से जुड़े सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है। मृतक के भाई के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

-------

chat bot
आपका साथी