दरभंगा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र का नामांकन आज से

दरभंगा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के निर्वाचन को ले 2 अप्रैल को अधिसूचना निर्गत होगी। इसी के साथ नाम-निर्देशन दाखिल करने का कार्य प्रारंभ हो जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Apr 2019 01:42 AM (IST) Updated:Tue, 02 Apr 2019 01:42 AM (IST)
दरभंगा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र का नामांकन आज से
दरभंगा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र का नामांकन आज से

दरभंगा । दरभंगा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के निर्वाचन को ले 2 अप्रैल को अधिसूचना निर्गत होगी। इसी के साथ नाम-निर्देशन दाखिल करने का कार्य प्रारंभ हो जाएगा। दरभंगा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी सह जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम ने बताया कि दरभंगा संसदीय निर्वाचन हेतु नाम निर्देशन दाखिल करने का कार्य समाहरणालय परिसर स्थित जिला दंडाधिकारी के न्यायालय कक्ष में होगा। डीएम सोमवार को अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में नामांकन अवधि में विधि-व्यवस्था संधारण, यातायात का परिचालन आदि से संबंधित प्रशासनिक व्यवस्था की तैयारी की समीक्षा कर रहे थे। कहा कि नामांकन करने हेतु आने वाले अभ्यर्थी के साथ अधिकतम चार अन्य समर्थक समाहरणालय में आ सकते हैं। समाहरणालय के उत्तर-पूर्वी भाग में लहेरियासराय टावर चौक के पास बने बैरिकेटिग तक अभ्यर्थी अधिकतम तीन वाहनों के साथ आ सकते हैं। बैरिकेटिग के अंदर अभ्यर्थी सहित अधिकतम पांच व्यक्तियों को ही प्रवेश की अनुमति है। नामांकन के लिए आए अभ्यर्थी एवं अन्य समाहरणालय के गेट संख्या तीन से समाहरणालय परिसर में प्रवेश करेंगे तथा नामांकन के बाद इसी गेट से बाहर जाएंगे। वाहन के पार्किंग को ले लेहरियासराय पुलिस लाइन में पार्किग स्थल बनाया गया है। इसी प्रकार आयुक्त कार्यालय के पास निर्मित बैरिकेटिग तक अभ्यर्थी अधिकतम तीन वाहनों के साथ आ सकते हैं। बैरिकेटिग के अंदर अभ्यर्थी सहित अधिकतम पांच व्यक्तियों को ही प्रवेश की अनुमति होगी। जो गेट संख्या तीन से समाहरणालय परिसर में प्रवेश करेंगे तथा नामांकन के बाद इसी गेट से बाहर जाएंगे। खाली वाहन के पार्किंग हेतु नेहरू स्टेडियम के आसपास खाली स्थल निर्धारित है। सभी ड्रॉप गेट, समाहरणालय गेट पर सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है और पर्याप्त संख्या में वीडियोग्राफरों की तैनाती की गई है, जो प्रत्येक गतिविधियों की रिर्कोडिग करते रहेंगे।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने यातायात प्रबंधन में प्रतिनियुक्त सभी दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी सहित जवानों को सख्त निर्देश दिया है कि वे पूरी तत्परता से अपने कत्तव्यों का निर्वहन करेंगे। इसमें किसी प्रकार की कोताही एवं ढि़लाई बरते जाने पर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। मौके पर एसएसपी बाबूराम, सिटी एसपी योगेंद्र कुमार, प्रशिक्षु आईएएस विवेक रंजन मैत्रेय, एडीएम विभूति रंजन चौधरी, डीडीसी डॉ. कारी प्रसाद महतो, नामांकन कोषांग के नोडल पदाधिकारी अभिनय भास्कर, एसडीओ सदर राकेश गुप्ता, सदर एसडीपीओ अनोज कुमार आदि मौजूद थे।

----------------

chat bot
आपका साथी