गरीबों का हित नहीं चाहती राज्य सरकार

दरभंगा। बिजली बिल की दर में की गई बढ़ोत्तरी की वापसी, अतिक्रमण हटाने के नाम पर गरीबों के घरों को उजा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Mar 2017 01:19 AM (IST) Updated:Tue, 28 Mar 2017 01:24 AM (IST)
गरीबों का हित नहीं चाहती राज्य सरकार
गरीबों का हित नहीं चाहती राज्य सरकार

दरभंगा। बिजली बिल की दर में की गई बढ़ोत्तरी की वापसी, अतिक्रमण हटाने के नाम पर गरीबों के घरों को उजाड़ने पर रोक लगाने, भूमिहीनों को घर बनाने के लिए दस डिसमिल जमीन देने सहित विभिन्न मांगों को लेकर सोमवार को भाकपा व किसान सभा के संयुक्त तत्वावधान में प्रखंड मुख्यालयों पर धरना- प्रदर्शन किया गया। कहीं- कहीं विरोध मार्च भी निकाला गया। वक्ताओं ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार को गरीब हितैषी योजनाओं से कोई सरोकार नहीं रह गया है।

बहादुरपुर : बहादुरपुर प्रखंड मुख्यालय पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए किसान सभा के राज्याध्यक्ष ललन चौधरी ने कहा कि दो दिन पूर्व आंधी के साथ हुई बारिश व ओलावृष्टि से फसलों की काफी क्षति पहुंची है। किसानों को हुई क्षति की भरपाई के लिए प्रति एकड़ पांच हजार रुपये मुआवजा देने की मांग की गई। किसान सभा के जिला सचिव श्याम भारती ने कहा कि आज भी एक तिहाई परिवार राशन कार्ड से वंचित हैं। पेंशनधारियों का 17 माह से पेंशन का भुगतान लंबित है।आधार कार्ड के नाम पर लाभुकों की छटनी की जा रही है। अतिक्रमण हटाने के नाम पर गरीबों के घर उजाड़ रहे है। भू-माफियाओं के मेल से सरकार भूमि की मोटी रकम लेकर दाखिल-खारीज हो रहा है। मौके पर किसान नेता दिगबंर ठाकुर, राम नरेश साह, राम सागर चौपाल, नन्द राम, सुबोध चौधरी, सिया देवी, सुनील ठाकुर, सुदिष्ट चन्द्र झा, रोहित मंडल आदि मौजूद थे।

¨सहवाड़ा किसान सभा की ओर से सोमवार को प्रखंड कार्यालय परिसर पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर विरोध मार्च निकाला गया।मौके पर किसान सभा के जिला अध्यक्ष सुधीर कांत मिश्र ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार को गरीब हितैषी योजनाओं से कोई सरोकार नहीं है। किसान सभा के प्रखंड अध्यक्ष अनिल महाराज की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में गरीबों की भलाई के लिए आंदोलन जारी रखने का आह्वान किया गया। अंचल मं†ाी लाल बाबू पासवान के नेतृत्व में प्रदर्शनकारियों ने बीडीओ को ज्ञापन सौंपा। माकपा अंचल सचिव महेश दूबे ने केंद्र की भाजपा सरकार पर हमला बोला कर जनविरोधी नीति को उजगार किया। मौके पर गणेश ठाकुर,सुमित्रा देवी,कामिनी देवी, रामवृक्ष चौपाल, अमृत पासवान, सुनील पासवान,शैलेंद्र साह मौजूद थे।

जाले माकपा की किसान सभा के बैनर तले सोमवार को प्रखंड सह अंचल कार्यालय के समक्ष माकपा के

सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ अंचलमंत्री विश्वनाथलाल दास के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया गया। मौके पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए सीआईटीयू के जिला मंत्री नरेंद्र मंडल ने होमगार्ड जवानों के चल रहे आंदोलन का समर्थन किया। खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत वंचित परिवारों को राशन कार्ड बनवा कर खाद्यान्य की आपूर्ति सुनिश्चित करने की मांग की गई। बाद में मांगों से संबंधित ज्ञापन सीओ कैलाश चौधरी को दिया गया। मौके पर पार्टी नेता

नथुनी कुमार झा,रामप्रताप कहार,परिक्षण पासवान आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी