बेअसर रहा प्रतिबंध, खुलेआम बिका पान मसाला

राज्य सरकार ने प्रदेश में पान मसाला की बिक्री पर शुक्रवार की आधी रात से रोक लगा दी लेकिन इसका बिक्री पर कोई असर नहीं पड़ा। शनिवार को जिले में पान मसाला की बिक्री पहले की ही तरह जारी रही। इस संबंध में न तो प्रशासन की ओर से बिक्री रोकने के कोई प्रयास हुए और न ही दुकानदारों ने कोई पहल की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Aug 2019 05:41 PM (IST) Updated:Sat, 31 Aug 2019 05:41 PM (IST)
बेअसर रहा प्रतिबंध, खुलेआम बिका पान मसाला
बेअसर रहा प्रतिबंध, खुलेआम बिका पान मसाला

बक्सर । राज्य सरकार ने प्रदेश में पान मसाला की बिक्री पर शुक्रवार की आधी रात से रोक लगा दी, लेकिन इसका बिक्री पर कोई असर नहीं पड़ा। शनिवार को जिले में पान मसाला की बिक्री पहले की ही तरह जारी रही। इस संबंध में न तो प्रशासन की ओर से बिक्री रोकने के कोई प्रयास हुए और न ही दुकानदारों ने कोई पहल की।

सरकार द्वारा शराबबंदी के बाद अहम कदम उठाते हुए बिहार में अब गुटखा की बिक्री प्रतिबंधित कर दी गई। हालांकि, यह प्रतिबंध अभी एक साल के लिए लगाया गया है। अब गुटखा खाना और बेचना दोनों पर प्रतिबंध लगाया गया है। अब गुटखा खाने और बिक्री करते पाए जाने पर जुर्माना के साथ सजा का भी प्रावधान किया गया है। रोक को लेकर अभी कोई निरोधात्मक कार्रवाई शुरू नहीं हुई है। स्टेशन रोड के एक दुकानदार ने बताया कि पहले की ही तरह आज भी पान मसाला का वितरक माल की डिलीवरी देने पहुंचा। हालांकि, वे लोग अभी माल लेने से मना कर दिए। दुकानदार ने कहा कि दुकान में पहले से पड़ा स्टॉक खत्म होने के बाद वे इसकी बिक्री रोक देंगे। इधर, बक्सर में एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे मनेर से राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने गुटखा पर प्रतिबंध को मजाक बताया। इन्होंने सरकार के इस फैसले पर चुटकी लेते हुए कहा कि अभी शराबबंदी सफल हुई नहीं कि सरकार सूबे में गुटखा की बिक्री प्रतिबंधित कर दी। उन्होंने कहा कि सरकार के कई मंत्री विधान सभा में गुटखा खाकर प्रवेश करते हैं। सरकार पहले उस पर रोक लगाए।

chat bot
आपका साथी