बैंक में खाता खुलवाने को हुआ हंगामा

By Edited By: Publish:Tue, 02 Sep 2014 01:06 AM (IST) Updated:Tue, 02 Sep 2014 01:06 AM (IST)
बैंक में खाता खुलवाने को हुआ हंगामा

डुमराव (बक्सर) : प्रधानमंत्री जन-धन योजना को लेकर इन दिनों विभिन्न बैंकों में खाता खुलवाने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ रहा है । बैंक खुलने से बंद होने तक नये खाता खोलने वालों की भीड़ लगी रहती है। सोमवार को कोरानसराय के मठिला गाव स्थित इलाहाबाद बैंक में फार्म नहीं मिलने पर सैकड़ों लोगों ने जमकर हंगामा किया। जिससे यहा अफरातफरी मच गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे कोरानसराय थानाध्यक्ष श्रीमंत कुमार सुमन ने आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर मामला शात कराया।

मिली जानकारी के अनुसार गंवई इलाकों के बैंकों में बैंककर्मियों की संख्या कम रहती है। इन शाखाओं में किसी तरह आम खाताधारियों का काम निपटाया जाता है। पासबुक इंट्री कराना है तो सप्ताह में एक दिन का मोहलत मिलता है। इधर, प्रधानमंत्री जन-धन योजना के तहत खाता खोलवाने एवं एक लाख रूपये की बीमा मिलने की सूचना पर ग्रामीण इलाके के लोगों में काफी उत्साह का माहौल देखने को मिल रहा है। मठिला में बैंक खुलने से पूर्व ही सैकड़ों लोग खाता खोलवाने के लिए खड़े थे। परन्तु, बैंककर्मियों द्वारा आनाकानी करने पर ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया। इसकी सूचना बैंककर्मियों द्वारा कोरानसराय पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा आक्रोशित लोगों को शात कराया गया।

क्या कहते हैं शाखा प्रबंधक

इलाहाबाद बैंक के शाखा प्रबंधक अविनाश ओझा ने बताया कि बैंक में जितना फार्म उपलब्ध था, उसे वितरित कर दिया गया। फार्म से वंचित लोगों नें जमकर हंगामा किया। शाखा प्रबंधक ने बताया कि एक तो यहा बैंक कर्मियों की संख्या कम है। वहीं, में प्रतिदिन सैकड़ों लोग खाता खुलवाने के लिए पहुंच रहे हैं।

chat bot
आपका साथी