मुख्तार अंसारी की सुपारी लेने वाले से पटना पुलिस ने की पूछताछ

चर्चित सिविल कोर्ट बम ब्लास्ट कांड में स्थानीय जेल में बंद कुख्यात लंबू शर्मा को पुलिस ने कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद गुरुवार को पूछताछ हेतु तीन दिनों की रिमांड पर लिया है।

By Pradeep Kumar TiwariEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2015 08:37 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2015 08:41 PM (IST)
मुख्तार अंसारी की सुपारी लेने वाले से पटना पुलिस ने की पूछताछ

भोजपुर। आरा चर्चित सिविल कोर्ट बम ब्लास्ट कांड में स्थानीय जेल में बंद कुख्यात लंबू शर्मा को पुलिस ने कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद गुरुवार को पूछताछ हेतु तीन दिनों की रिमांड पर लिया है। इस दौरान भोजपुर पुलिस दिल्ली में दिये गए उसके स्वीकारोक्ति बयान को केन्द्र में रख जांच-पड़ताल कर रही है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार पूछताछ में लंबू शर्मा ने दिल्ली पुलिस के समक्ष दिये गये अपने स्वीकारोक्ति बयान का समर्थन किया है। खुद पुलिस अधीक्षक नवीन चन्द्र झा ने मामले को लेकर स्थानीय टाउन थाना में रिमांड पर लाए गए लंबू शर्मा से घंटों पूछताछ की।

23 जून को दिल्ली पुलिस के समक्ष उसने जो बयान दिया था उसे केन्द्र रखकर लगातार पूछताछ की जा रही है। लंबू शर्मा द्वारा दिल्ली पुलिस के समक्ष दिये गये कोर्ट से भागने के दौरान विधायक सुनील पांडेय द्वारा मदद करने तथा जेल में बंद चांद मियां के जरिए आगरा जेल में बंद यूपी के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी से मिलने, दिल्ली में बिहार के राज्यसभा सांसद के आवास पर शरण लेने तथा बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की हत्या की सुपारी लिए जाने आदि बिंदुओं पर गहराई से छानबीन चल रही है। पुलिस अधीक्षक नवीन चन्द्र झा ने बताया कि अभी छानबीन जारी है। जांच-पड़ताल के दौरान पुख्ता साक्ष्य मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी।

chat bot
आपका साथी