सम्राट हेमू विक्रमादित्य विजयोत्सव समारोह आयोजित

जागरण संवाददाता, आरा: सम्राट हेमू विक्रमादित्य विजयोत्सव समारोह धरहरा में आयोजित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Oct 2017 03:05 AM (IST) Updated:Thu, 12 Oct 2017 03:05 AM (IST)
सम्राट हेमू विक्रमादित्य विजयोत्सव समारोह आयोजित
सम्राट हेमू विक्रमादित्य विजयोत्सव समारोह आयोजित

जागरण संवाददाता, आरा: सम्राट हेमू विक्रमादित्य विजयोत्सव समारोह धरहरा में आयोजित किया गया। जिला रौनियार वैश्य युवा महासभा द्वारा आयोजित समारोह की अध्यक्षता भगवान गुप्ता ने की। सम्राट हेमू की मूर्ति पर माल्यार्पण एवं एक-दूसरे को अबीर-गुलाल लगाकर कार्यक्रम की शुरुआत की गई।

संगठन के महामंत्री लालबाबु प्रसाद ने कहा कि पानीपत की दूसरी लड़ाई के महान योद्धा जो आक्रमणकारी मुगलों को धूल चटाकर दिल्ली के प्राचीन किले में हेमू विक्रमादित्य की ताजपोशी ग्रहण की थी। वैसे शहीद को आज केंद्र व राज्य की सरकार उपेक्षित कर रही है। शहीद के साथ भेदभाव के सवाल को लेकर हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को सम्राट हेमू को सम्मान देने की मांग कई बार की गई, लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि किसी ने इस मामले में कोई पहल नहीं की। अन्य वक्ताओं ने रौनियार समाज की राजनीतिक क्षेत्र में उपेक्षा पर क्षोभ व्यक्त किया और इसके प्रमुख राजनीतिक दलों की आलोचना की।

संचालन अधिवक्ता शिवजी तथा धन्यवाद ज्ञापन विजय रौनियार ने किया। शामिल लोगों में ह्दयानंद रौनियार, भिखारी रौनियार, योगेन्द्र गुप्ता, राम प्रवेश, जयप्रकाश नारायण, श्रवण गुप्ता, काशीनाथ प्रसाद, अशोक रौनियार, वंशीधर रौनियार, सुनील रौनियार, ललन रौनियार एवं राजेन्द्र रौनियार थे।

chat bot
आपका साथी