भाकपा माले ने किया प्रदर्शन

नगर पंचायत प्रशासनिक भवन कोईलवर के समक्ष भाकपा माले के बैनर तले अपनी मांगों के समर्थन में सैकड़ों दलितों गरीबो किसानों मजदूरों व भूमिहीनों ने आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Sep 2019 04:49 PM (IST) Updated:Thu, 12 Sep 2019 11:38 PM (IST)
भाकपा माले ने किया प्रदर्शन
भाकपा माले ने किया प्रदर्शन

आरा। नगर पंचायत प्रशासनिक भवन कोईलवर के समक्ष भाकपा माले के बैनर तले अपनी मांगों के समर्थन में सैकड़ों दलितों, गरीबो, किसानों, मजदूरों व भूमिहीनों ने आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन किया। प्रदर्शन से पहले भाकपा-माले प्रखंड कार्यालय से जुलूस निकाला गया, जिसमें शामिल कार्यकर्ता बैनर व अपने हाथों में लाल झंडा लिए सभी भूमिहीनों को भूमि दो, सभी गरीबों का बीपीएल में नाम जोड़ो और सभी को राशन की नियमित व्यवस्था करो, सफाईकर्मियों को नियमित वेतन दो, बालू मजदूरों के रोजगार की नियमित व्यवस्था करो, वार्ड नंबर 14 के सभी घरों तक गली, नाली पेयजल व सभी भूमिहीनों के लिए शौचालय की व्यवस्था करो, सभी गरीबों को आवास योजना समेत सभी सरकारी योजनाओं का लाभ दो आदि नारे लगाते हुए कोईलवर के प्रमुख मार्गों से होते नगर पंचायत कार्यालय पहुंचे। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए भाकपा-माले केंद्रीय कमेटी सदस्य राजू यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने गरीबों के नाम पर योजनाओं व घोषणाओं की अंबार तो लगा दी है लेकिन इसके लाभ से गरीब वंचित हैं। जन-धन योजना ने गरीबों की गाढ़ी कमाई ही खत्म कर दी। नीतीश जी ने कहा था कि सबका साथ, सबका विकास, जो बिल्कुल ही गरीबों, दलितों के साथ छलावा साबित हुआ। आज विकास में भी भेदभाव किया जा रहा है। गरीब बस्तियों, ़खास कर महादलित टोले उपेक्षित हैं। सरकारी योजनाओं के नाम पर गरीबों को लूटा जा रहा है। बीपीएल में अमीरों के नाम है, गरीबों का नदारद। सरकार गरीबों के साथ न्याय नहीं करती है, तो आने वाले दिनों में कोईलवर की जनता इससे भी बड़ा प्रदर्शन व जनआंदोलन करेगी और नगर पंचायत को ठप कर देगी।

अंत मे सिटी मैनेजर डॉ. शहरेयार फैसल को प्रदर्शनकारियों ने 17 सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा और विस्तार से चर्चा की । बाद में उनके आश्वासन पर प्रदर्शन की समाप्ति की घोषणा हुई।

इस प्रदर्शन का नेतृत्व भाकपा - माले प्रखंड सचिव विष्णु ठाकुर, माले नेता भोला यादव, नंद जी, ललन यादव, चंदेश्वर राम, राजदेव राम, विशाल कुमार, शांति देवी, कमला देवी, लालती देवी, सुनीता देवी ,संजय चौधरी आदि कर रहे थे।

chat bot
आपका साथी