जमुई 24 घंटे में लूट की तीन चौथाई रकम बरामद, पांच लुटेरे गिरफ्तार

बुधवार की शाम सिकंदरा थाना क्षेत्र के सबलबीघा गांव के समीप सीएसपी संचालक से हुई थी लूट। पुलिस की बड़ी कार्रवाई से घटना में प्रयुक्त बाइक मोबाइल सहित तीन चौथाई रकम व अन्य सामग्री बरामद कर ली गई है। पांच लूटेरे भी पकड़े गए हैं।

By Amrendra kumar TiwariEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 06:10 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 06:10 AM (IST)
जमुई 24 घंटे में लूट की तीन चौथाई रकम बरामद, पांच लुटेरे गिरफ्तार
सीएसपी संचालक से लूट कांड में पुलिस को मिली बड़ी सफलता

जागरण संवाददाता, जमुई । प्रदेश में अपराध की वारदातों एवं अपराधियों की तलाश में पुलिस की विफलता को लेकर भले विपक्ष के हंगामे से सरकार की किरकिरी हो रही हो लेकिन जमुई पुलिस घटना के बाद की कार्रवाई में सख्ती बरत रही है। लिहाजा सफलता भी मिलना लाजिमी है। ताजा मामला सीएसपी संचालक से 4.76 लाख की लूट से जुड़ा है। इस मामले में पुलिस 24 घंटे के भीतर लूट की एक चौथाई रकम के साथ घटना में संलिप्त पांच लुटेरों को धर दबोचने में कामयाब हुई। लुटेरा गिरोह अंतरजिला बताया जाता है और इसके तार जमुई के अलावा शेखपुरा, नवादा और नालंदा तक फैले होने की बात सामने आ रही है। सीएसपी संचालक से लूट मामले में पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल ने प्रेस वार्ता कर विस्तृत जानकारी देते हुए बताया की अंतर जिला लुटेरा गिरोह के अन्य सदस्यों की भी तलाश जारी है।

बरामद हुई लूट की तीन चौथाई रकम

पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल ने बताया कि सीएसपी संचालक तरुण कुमार बैंक से पैसा निकाल कर अपने एक अन्य साथी गौरव कुमार के साथ 20 जनवरी की शाम घर जा रहा था। इसी क्रम में 4.76 लाख रुपए से भरा बैग अपराधियों ने लूट लिया था। उक्त बैग में नकद राशि के अलावा वादी एवं उसके परिवार के अन्य सदस्य का आधार कार्ड, पैन कार्ड, पासबुक चांदी का सिक्का इत्यादि भी था। इस मामले की सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आ गई और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी डॉ राकेश कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया तथा 24 घंटे के अंदर कांड में संलिप्त लाइनर सहित पांच अपराध कर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया। साथ ही उनके पास से लूट की रकम 3,40,600 सहित अन्य सामग्री, लूट की राशि से खरीदा गया मोबाइल तथा कांड में प्रयुक्त तीन मोटरसाइकिल भी बरामद किए गए। इसके अलावा घटना के समय प्रयुक्त पांच मोबाइल घटना में प्रयुक्त खून लगा डंडा, जैकेट आदि भी बरामद किया गया।

नवादा और शेखपुरा से हुई गिरफ्तारी

घटना में सिकंदरा थाना क्षेत्र के भूल्लो गांव निवासी बैजनाथ महतो का पुत्र नीतीश कुमार उर्फ संतोष, सिकंदरा निवासी केशव यादव का पुत्र वीरेंद्र कुमार, नवादा जिला अंतर्गत बलवापर निवासी नवीन कुमार उर्फ पूजा कुमार, शेखपुरा जिला अंतर्गत चकचर निवासी लक्ष्मण कुमार पासवान तथा शेखपुरा बाजार स्थित बंगाली पथ निवासी दिलीप साह के पुत्र शंकर कुमार को अलग-अलग ठिकानों से गिरफ्तार किया गया है। छापामारी दल में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी डॉ राकेश कुमार तथा थानाध्यक्ष सिकंदरा सदाशिव साह के नेतृत्व में अलग-अलग टीमों के अलावा एसपी सेल जमुई की टीम की भूमिका उल्लेखनीय रही।

chat bot
आपका साथी