रानीदियारा में और एक दर्जन घर गंगा में विलीन, टपुआ में पुलिया ध्वस्त

कहलगांव में बाढ़ का पानी खतरे के निशान से 46 सेंटीमीटर ऊपर बह रहा है। इसकी वजह से पानी तेजी से ग्रामीण क्षेत्रों की तरफ फैल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Sep 2018 03:16 PM (IST) Updated:Thu, 13 Sep 2018 03:16 PM (IST)
रानीदियारा में और एक दर्जन घर गंगा में विलीन, टपुआ में पुलिया ध्वस्त
रानीदियारा में और एक दर्जन घर गंगा में विलीन, टपुआ में पुलिया ध्वस्त

भागलपुर। कहलगांव में बाढ़ का पानी खतरे के निशान से 46 सेंटीमीटर ऊपर बह रहा है। इसकी वजह से पानी तेजी से ग्रामीण क्षेत्रों की तरफ फैल रहा है। रानीदियारा में और एक दर्जन गांव गंगा में विलीन हो गए। टपुआ में पुलिस ध्वस्त हो गई। चौर पूरी तरह जलमग्न हो गया है। पकड़तल्ला गाव में भी बाढ़ के पानी से घिर गया है। रेल लाइन और एनएच के बीच स्थित गांव की स्थिति भी खराब हो चुकी है। हजारों एकड़ में लगी फसल डूब चुकी है। स्कूल परिसर में भी बाढ़ का पानी का पानी प्रवेश कर गया है। चांयटोला, कैथपुरा, त्रिमुहान और हरिचक मुसहरी टोला स्कूल को सुरक्षा के दृष्टिकोण से बंद करने का आदेश दे दिया गया है।

इधर, रानीदियारा के अनन्त कुमार मंडल ने बताया कि ब्रह्मदेव मंडल, शोसो मंडल, बैजनाथ मंडल, फोदी मंडल, एतवारी मंडल, युगल मंडल, चन्दर मंडल सहित एक दर्जन ग्रामीणों का घर कटकर गंगा में समा गया है। कटाव के मुहाने पर पहुंचे दर्जनों ग्रामीण जानमाल की सुरक्षा के लिए घर खाली कर उजाड़ रहे हैं। गाव की मुख्य सड़क पर कटाव का खतरा बढ़ता जा रहा है। यदि मोड़ वाली सड़क कटी तो गाव का सम्पर्क भंग हो जाएगा। कटाव पीड़ितों के लिए प्रशासन की ओर से अभी तक कोई व्यवस्था नही किये जाने पर लोग काफी आक्रोशित हैं। आप के कार्यकर्ताओं ने रानीदियारा में कटाव पीड़ितों के लिए भोजन की व्यवस्था की है। चूड़ा, गुड़, कपड़ा वितरण किया है। इस अवसर पर पार्टी के जिलाउपाध्यक्ष चिक्कू सिंह रघुवंशी, राहुल सिंह, ब्रजेश कुमार, गौतम बिहारी आदि कार्यकर्ता मौजूद थे। पंचायत समिति सदस्य कन्हैया लाल सिंह ने बताया कि सड़क कट रही ह। सामुदायिक भवन पर कटाव का खतरा बढ़ते जा रहा है। प्रदीप यादव, नेबी यादव, मुनेश्वर यादव आदि अपना घर उजाड़ रहे हैं।

---------------------

अनठावन दियारा के बाढ़ पीड़ितों को अब तक नहीं मिली राहत सामग्री

- पानी में रह रहे लोगों के घर में नहीं जल रहा चूल्हा

- बाढ़ में डूबे तीन स्कूलों को कर दिया गया बंद

- गंगा के जलस्तर में और होगी वृद्धि

------------------

संवाद सूत्र, कहलगांव : बाढ़ से डूबे अनठावन दियारा के सैकड़ों बाढ़ पीड़ित परेशान हैं। पानी भर जाने के बाद भी वे घर छोड़ना नहीं चाह रहे हैं। घर में चूल्हा नहीं जल पा रहा है। किसी तरह रूखा-सूखा खाकर रह रहे हैं। प्रशासन की ओर से अबतक राहत कैंप नहीं खोला गया है। गाव में एक तरफ पानी बढ़ने का भय सता रहा है तो दूसरी ओर विषैले सर्प और कीड़े-मकौड़ों का। बाढ़ पीड़ित घर पर चौकी, मचान, खाट पर रात बिता रहे हैं। अंचलाधिकारी मो. मोइनुद्दीन ने कहा कि अभी तक पीड़ितों की और से राहत के लिए आवेदन नहीं दिया गया है।

chat bot
आपका साथी