Bihar: किशनगंज में अपने ही साथी जवान पर टूट पड़े पुलिसकर्मी, लाठी-डंडे से जमकर पीटा

एक तरफ पूरे देश में लॉकडाउन चल रहा है। हर कोई त्राहिमाम है। लोगों की मदद के लिए पुलिस जान हथेली पर रख ड्यूटी कर रही है। लेकिन इस माहौल में भी कुछ जवान साथी से ही झगड़ा कर रहे हैं।

By Rajesh ThakurEdited By: Publish:Mon, 20 Apr 2020 08:55 PM (IST) Updated:Mon, 20 Apr 2020 08:55 PM (IST)
Bihar: किशनगंज में अपने ही साथी जवान पर टूट पड़े पुलिसकर्मी, लाठी-डंडे से जमकर पीटा
Bihar: किशनगंज में अपने ही साथी जवान पर टूट पड़े पुलिसकर्मी, लाठी-डंडे से जमकर पीटा

किशनगंज, जेएनएन। एक तरफ पूरे देश में लॉकडाउन चल रहा है। हर कोई इससे त्राहिमाम है। लोगों को किसी प्रकार की दिक्‍कत नहीं हो, इसके लिए स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों की तरह बिहार पुलिस के जवान भी जान हथेली पर रखकर अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। लेकिन इसमें भी कुछ ऐसे जवान हैं जो अपने साथियों से ही लड़ाई-झगड़े कर रहे हैं। ऐसा ही मामला किशनगंज से सामने आया है। पुलिसकर्मियों ने अपने ही साथी की पिटाई कर गंभीर रूप से जख्‍मी कर दिया है। वहीं, पुलिस कप्‍तान ने इसे दुर्भाग्‍यपूर्ण बताया है तथा आरोपी जवान पर कार्रवाई की है।  

जख्‍मी जवान है कटिहार का रहने वाला

जानकारी के अनुसार, आपसी विवाद में एक पुलिस कर्मी ने अपने ही सहकर्मी की बेरहमी से पिटाई कर दी। सोमवार शाम को पुलिस लाइन में घटित घटना के बाद पुलिसकर्मियों के बीच अफरातफरी का माहौल व्याप्त हो गया। मौके पर पहुंचे साथी जवानों ने गंभीर रूप से घायल कटिहार निवासी घायल जवान अविनाश कुमार को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है।

डंडे से बुरी तरह मारा-पीटा

इलाज के दौरान घायल जवान ने बताया कि सोमवार शाम को वह सिविल ड्रेस में पुलिस लाइन से निकलकर निकट स्थित किराना दुकान में  सामान लेने गया था। सामान लेकर वापस लौटने पर मुख्य द्वार पर तैनात जवान सुरेंद्र ने उससे पूछताछ की। लेकिन जब तक अविनाश कुछ बताता उस से पहले सुरेंद्र ने उसकी डंडे से पिटाई कर दी। इस दौरान सुरेंद्र के कुछ साथी भी मौके पर पहुंच गए और सबों ने मिलकर अविनाश की बेरहमी से पिटाई कर दी। अचानक सिर पर डंडे से वार किए जाने के कारण अविनाश मौके पर ही बेहोश होकर गिर पड़ा। पीड़ित ने बताया कि पुराने विवाद को लेकर उसकी पिटाई की गई है।

कहते हैं अधिकारी

दुर्भाग्यपूर्ण घटना की जानकारी मिली है। मेजर को जांच का निर्देश दिया गया है। आरोपित सिपाही को तत्काल लाइन हाजिर कर दिया गया है। जांचोपरांत दोषियों के विरुद्ध विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी।

- कुमार आशीष, एसपी, किशनगंज

chat bot
आपका साथी