जमीन विवाद मामले को सुलझाने पहुंची पुलिस पर ही लगे आरोप, विरोध में सड़क जाम Jamui News

जमुई में जमीन विवाद मामला सुलझाने पहुंची पुलिस पर ही लोगों ने आरोप लगाकर वहां के मुख्‍य मार्ग को जाम कर दिया। पुलिस ने आरोप को बेबुनियाद बताया है।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Tue, 17 Mar 2020 02:28 PM (IST) Updated:Tue, 17 Mar 2020 02:28 PM (IST)
जमीन विवाद मामले को सुलझाने पहुंची पुलिस पर ही लगे आरोप, विरोध में सड़क जाम Jamui News
जमीन विवाद मामले को सुलझाने पहुंची पुलिस पर ही लगे आरोप, विरोध में सड़क जाम Jamui News

जमुई, जेएनएन। पुलिस पर महिलाओं की पिटाई एवं घर में रखे सामान को गायब करने का आरोप लगाते हुए गोपालपुर के ग्रामीणों ने मंगलवार को खैरा-बड़ीबाग मार्ग को गोपालपुर के समीप जाम कर दिया। लोग पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए वरीय अधिकारियों को बुलाने की मांग कर रहे थे। थानाध्यक्ष के समझाने के बाद लोगों ने जाम हटाया। 

जामस्थल पर मौजूद रीना देवी, संगीता देवी, गुलाबी देवी, जयमंती देवी आदि का कहना था कि सोमवार की देर रात गांव के ही रामचंद्र सोनार, उसकी पत्नी नीरू देवी तथा निरंजन सोनार की पत्नी संजू देवी ने घर में घुसकर उनसे मारपीट की। शिकायत करने के लिए थाना पहुंचने पर वहां मौजूद सहायक अवर निरीक्षक प्रदीप कुमार वर्मा ने आवेदन फाड़कर उन्हें थाने से भगा दिया। कुछ देर बाद दल-बल के साथ गांव पहुंचे प्रदीप कुमार वर्मा ने उनके साथ घर में घुसकर अभद्र व्यवहार करते हुए मारपीट की। वे घर में रखे कपड़े, बर्तन, जेवर व रुपये आदि उठाकर चले गए। इधर, जाम की सूचना पाकर थानाध्यक्ष सीपी यादव, अवर निरीक्षक वीरेंद्र कुमार, राजाराम शर्मा तथा राजेश पासवान मौके पर पहुंचे। इन्होंने लोगों को उचित कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम समाप्त कराया। सअनि प्रदीप कुमार वर्मा ने बताया कि उनके ऊपर लगे सभी आरोप निराधार हैं। मालूम हो कि सोमवार देर रात को जमीन विवाद को लेकर दोनों पक्षों में मारपीट हुई थी। इसमें दोनों पक्षों के लोगों ने एक-दूसरे पर मारपीट का आरोप लगाकर थाने में आवेदन दिया था। इधर, जाम के कारण सड़क पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं और लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

मामला जमीन विवाद से जुड़ा है। विवादित जमीन पर धारा 144 का आदेश है। पीडि़त पक्ष द्वारा निर्माण कार्य का विरोध करने पर दूसरे पक्ष द्वारा पीडि़त के घर पर रोड़ेबाजी की गई और पुलिस पर दवाब बनाने के लिए सड़क जाम भी किया गया। - सीपी यादव, थानाध्यक्ष, खैरा

chat bot
आपका साथी