एटीएम चोरी का मामला : आलम ने किया था लाइनर का काम, चढ़ा पुलिस के हत्थे

नौ दिसंबर 2018 को चोरों ने दो एटीएम को निशाना बनाया था। मिरजानहाट रोड में एटीएम से 20 लाख 60 हजार की चोरी और हबीबपुर चौक पर बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम में चोरी का प्रयास हुआ था।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Wed, 02 Jan 2019 05:35 PM (IST) Updated:Wed, 02 Jan 2019 05:35 PM (IST)
एटीएम चोरी का मामला : आलम ने किया था लाइनर का काम, चढ़ा पुलिस के हत्थे
एटीएम चोरी का मामला : आलम ने किया था लाइनर का काम, चढ़ा पुलिस के हत्थे

भागलपुर [जेएनएन]। एटीएम को गैस कटर से काटकर चोरी करने मामले में पुलिस अंतरराज्यीय गिरोह के एक गुर्गे को गिरफ्तार किया है। इस मामले में हबीबपुर के चमेलीचक निवासी मु. आलम उर्फ गेनुआ की गिरफ्तारी हुई है। उसके पास से दो पोर्टेबल गैस सिलिंडर और एक मोबाइल बरामद हुआ है। वह भागलपुर समेत कई राज्यों में अलग अलग कांडों का आरोपित है। वह उत्तर प्रदेश के कानपूर में भी दो मामलों में आरोपित रहा है। उसके अन्य साथियों की तलाश में पुलिस लगी हुई है। इसकी जानकारी एसएसपी आशीष भारती ने मंगलवार को दी। गिरफ्तारी टीम में सिटी डीएसपी राजवंश सिंह, मोजाहिदपुर इंस्पेक्टर अमर विश्वास और हबीबपुर इंस्पेक्टर भारत भूषण शामिल थे।

आलम ने किया था लाइनर का काम

एसएसपी ने बताया कि नौ दिसंबर 2018 को चोरों ने दो एटीएम को निशाना बनाया था। मिरजानहाट रोड में एटीएम से 20 लाख 60 हजार की चोरी और हबीबपुर चौक पर बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम में चोरी का प्रयास हुआ था। एसएसपी के मुताबिक इस घटना में आलम ने लाइनर का काम किया था। पुलिस की जांच में इस बात की जानकारी मिली है कि आलम को घटना की रात एटीएम के आसपास देखा गया था। हालांकि इसको लेकर पुलिस सीसीटीवी खंगाल रही है।

बारात का फायदा उठाकर दिया था घटना को अंजाम

पुलिस इस मामले में संलिप्त अन्य अपराधियों की धरपकड़ के लिए छापेमारी कर रही है। आलम ने पूछताछ में बताया कि बारात का फायदा उठाकर घटना को अंजाम दिया गया था। पुलिस बरामद सिलिंडर की जांच कर रही है। ताकि पता चले कि उसका प्रयोग एटीएम काटने में हुआ था या नहीं।

उत्तर प्रदेश के दो मामलों में हुआ है चार्जशीट

2010 में उत्तर प्रदेश के कानपुर में भी आम्र्स एक्ट समेत एक अन्य मामले में पुलिस ने आलम पर चार्जशीट किया है। इसके गिरोह ने यूपी समेत बंगाल, झारखंड, गुजरात, दिल्ली समेत अन्य राज्यों में हसन चिकना गिरोह के साथ मिलकर एटीएम काटकर चोरी की घटना को अंजाम दिया है। घटना के बाद वह अपना ठिकाना पश्चिम बंगाल के वीरभूम स्थित अपने ससुराल को बनाता था।

डोकानियां से रंगदारी मांग कर चर्चा में आया था आलम

कोतवाली इलाके रेडिमेड व्यवसायी जय प्रकाश डोकानियां से 20 लाख की रंगदारी मांगने के बाद आलम चर्चा में आया था। उसके मोबाइल से मयंक वर्मा व्यवसायी से रंगदारी मांगता था। इस मामले में दोनों की गिरफ्तारी हुई थी।

chat bot
आपका साथी