सुनिए वित्त मंत्री जी... इस बार के बजट में उद्यमियों को प्रोत्साहित करने की हो पहल

कोरोना काल में सबसे ज्यादा नुकसान व्यवसायी वर्ग के लोगों को हुआ है। बेपटरी हो चुका व्यवसाय अभी भी ठीक से पटरी पर नहीं लौटा है। 31 जनवरी को वित्त मंत्री द्वारा बजट पेश किया जाएगा। यहां के व्‍यापारियों की राय।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Publish:Thu, 07 Jan 2021 04:21 PM (IST) Updated:Thu, 07 Jan 2021 04:21 PM (IST)
सुनिए वित्त मंत्री जी... इस बार के बजट में उद्यमियों को प्रोत्साहित करने की हो पहल
कोरोना काल में व्‍यापारियों को काफी नुकसान हुआ।

जागरण संवाददाता, जमुई। वैश्विक महामारी कोरोना काल में सबसे ज्यादा नुकसान व्यवसायी वर्ग के लोगों को हुआ है। बेपटरी हो चुका व्यवसाय अभी भी ठीक से पटरी पर नहीं लौटा है। 31 जनवरी को वित्त मंत्री द्वारा बजट पेश किया जाएगा। आगामी बजट से व्यवसायियों को काफी उम्मीद है। व्यवसायी वर्ग के लोगों का कहना है कि बाजार तो खुला है लेकिन व्यवसाय ठीक से नहीं हो पा रहा है। अब भी लोग आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं।

कोरोना संक्रमण काल में बाजार पूरी तरह से बेदम है। बाजार की रौनक को वापस लाने के लिए व्यवसायियों को कम ब्याज पर बैंक आसानी से कर्ज उपलब्ध कराए। इसकी व्यवस्था बजट में होनी चाहिए। वित्त मंत्री से हम व्यवसायियों को इसकी उम्मीद भी है। - श्याम बिहारी बंका, व्यवसायी।

ग्रामीण इलाकों में भी उद्यमियों को प्रोत्साहित करने की पहल होनी चाहिए। सरकार को ग्रामीण इलाकों में रोजगार और विकास की दिशा में बजट में विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। - मु रियाजउद्दीन, व्यवसायी।

बाजार अभी मंदी के दौर से गुजर रहा है। लोगों के पास नगदी का अभाव है। इस कारण बाजार में चहल-पहल कम है। सरकार के सकारात्मक प्रयास से बाजार में रौनक लौट सकती है। - सौरभ बालोदिया।

कोरोना संक्रमण के कारण शहर से लेकर गांव तक का बाजार पूरी तरह प्रभावित हो चुका है। बाजार को संभलने में अभी काफी वक्त लगेगा। ऐसे में सरकार से मदद की दरकार है। बजट में सरकार कुछ ऐसा करे जिससे बाजार की रौनक लौट सके। - सुनील कुमार सर्राफ।

आयकर में छूट का दायरा बढ़ाना चाहिए। सरकार के इस कदम से बाजार में रौनक लौट सकती है। इस बजट के माध्यम से कोई प्रोत्साहन पैकेज की घोषणा हो। - रंजीत चौरसिया।

जिले के अन्‍य व्‍यवसायियों ने कहा कि इस बार के बजट में व्‍यापारियों पर विशेष ध्‍यान रखने का अनुमान है। संभावना जताई जा रही है कि बजट में गरीबों के लिए विशेष पैकेज होगा।

chat bot
आपका साथी