चलने से पहले ही रद हुई सुविधा सुपरफास्ट स्पेशल

भागलपुर के यात्री सुविधा एक्सप्रेस के सफर से वंचित रह गए। चलने से पहले ही यह ट्रेन रद कर दी गई। अब यह ट्रेन भागलपुर से स्पेशल बनकर नहीं चलेगी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 08:07 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 08:07 PM (IST)
चलने से पहले ही रद हुई सुविधा सुपरफास्ट स्पेशल
चलने से पहले ही रद हुई सुविधा सुपरफास्ट स्पेशल

भागलपुर। भागलपुर के यात्री सुविधा एक्सप्रेस के सफर से वंचित रह गए। चलने से पहले ही यह ट्रेन रद कर दी गई। अब यह ट्रेन भागलपुर से स्पेशल बनकर नहीं चलेगी। इसके परिचालन की अधिसूचना मंगलवार को रद कर दी गई है। अचानक ट्रेन के रद होने से दशहरा, दीपावली और छठ में आने वाले यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। रेलवे के इस निर्णय से यात्रियों के लिए किसी सदमे से कम नहीं है।

दरअसल, रविवार को रेलवे की ओर से भागलपुर-आनंद विहार टíमनल के बीच 24 अक्टूबर से एक दिसंबर तक सुविधा सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की गई थी। जबकि आनंद विहार टíमनल से भागलपुर के बीच 23 से 30 नवंबर तक चलना था। इस ट्रेन के चलने से भागलपुर जिले के अलावा, मुंगेर, लखीसराय, पटना के यात्रियों को काफी सहूलियत होती।

-------------------------------

हर मंगलवार और शनिवार चलती ट्रेन

ट्रेन नंबर 84405 भागलपुर-आनंद विहार सुविधा सुपरफास्ट स्पेशल 24 से एक दिसंबर तक मंगलवार और शनिवार की शाम 6.45 बजे खुलने का समय निर्धारित किया गया था। सुल्तानगंज, जमालपुर, किऊल, पटना, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, इलाहाबाद और कानपुर स्टेशन पर रुकती हुई अगले दिन दोपहर 3.25 बजे आनंद विहार टíमनल पहुंचती। इसी तरह आनंद विहार टíमनल से ट्रेन संख्या 84406 डाउन शुक्रवार और सोमवार को शाम 6.35 चलती।

----------------------

तीन ट्रेनों में आरक्षण शुरू

भागलपुर से आनंद विहार जाने वाली स्पेशल ट्रेन (04089/90), जम्मूतवी स्पेशल ट्रेन (05097/98) और गाधीधाम स्पेशल ट्रेन में मंगलवार से आरक्षण काउंटर और ई-टिकट कटना शुरू हो गया है। तीनों ट्रेनों में भागलपुर से सभी क्लास में सीटें खाली रह गई।

chat bot
आपका साथी