भारत-नेपाल सीमा पर आटोमेटिक कंक्रीट मिक्सर मशीन के साथ ड्राइवर गिरफ्तार, नेपाल से लेकर आ रहा था बिहार

भारत-नेपाल सीमा पर आटोमेटिक कंक्रीट मशीन के साथ एक ड्राइवर को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि वह नेपाल से मशीन को लेकर बिहार आ रहा था। इसी दौरान उसे सीमा पर गिरफतार किया गया है।

By Abhishek KumarEdited By: Publish:Thu, 02 Sep 2021 05:20 PM (IST) Updated:Thu, 02 Sep 2021 05:20 PM (IST)
भारत-नेपाल सीमा पर आटोमेटिक कंक्रीट मिक्सर मशीन के साथ ड्राइवर गिरफ्तार, नेपाल से लेकर आ रहा था बिहार
भारत-नेपाल सीमा पर आटोमेटिक कंक्रीट मशीन के साथ एक ड्राइवर को गिरफ्तार किया गया है।

संसू सिकटी, (अररिया)। भारत-नेपाल सीमा पर चोरी के आटोमेटिक कंक्रीट मिक्सर मशीन के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार शमशेर आलम(32) फारबिसगंज थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर आठ रामपुर दक्षिण गांव का निवासी है। यह जानकारी एसएसबी 52वीं बटालियन मजरख कैंप के इंस्पेक्टर पशुपति कुमार सिंह ने दी।

उन्होंने कहा कि बुधवार की देर संध्या गश्ती के दौरान गुप्त सूचना मिली की नेपाल के रंगेली से आटोमेटिक कंक्रीट मिक्सर मशीन लेकर एक व्यक्ति भागा है, जो भारतीय सीमा के रास्ते फारबिसगंज जाने वाला है। एएसआई सुरेंद्र कुमार के नेतृत्व में गुप्तेश्वर पुजारी, शमीम अख्तर, सत्यम कुमार, रविपाल मंडल सहित आठ से दस जवानों की एक विशेष टीम बनाकर सीमा पर तैनात की गई।

इधर इसकी सूचना स्थानीय सिकटी थानाध्यक्ष हरेश तिवारी को दी गई। भारत-नेपाल सीमा के स्तंभ संख्या 164/01 के समीप बौका मजरख गांव होते हुए एक व्यक्ति आता हुआ दिखा। ड्यूटी पर तैनात जवानों ने उसे रोका और मशीन का वैध कागजात दिखाने को कहा, लेकिन उसके पास से कोई वैध कागजात नही निकला और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। जानकारी के अनुसार मशीन नेपाल का है, जिसपर रजिस्ट्रेशन नंबर भी अंकित नही है। गिरफ्तार चालक और मशीन को सिकटी पुलिस के हवाले कर दिया गया है। मशीन की कीमत लगभग 30 लाख रुपए बताई जा रही है।

एसएसबी द्वारा कड़ी पूछताछ में चालक शमशेर आलम ने एसएसबी को बताया कि एक व्यक्ति पंकज यादव है जो फारबिसगंज का निवासी है। उसी के कहने पर चोरी की इस घटना को अंजाम दिया गया है।

-क्या कहते हैं कंपनी प्रभारी: मजरख कंपनी प्रभारी पशुपति कुमार सिंह ने बताया कि कंक्रीट मशीन के गिरफ्तार चालक शमशेर के फर्द बयान पर उसके और पंकज के खिलाफ बिना वैध कागजात व बिना रजिस्ट्रेशन के मशीन को चोरी कर अनाधिकृत रास्ते से नेपाल से भारत लाने के एवज में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शमशेर भारत-नेपाल अंतराष्ट्रीय सीमा से दो किमी उत्तर रंगेली नगरपालिका से पश्चिम दरबेसा में हो रहे सड़क कंस्ट्रक्शन वर्क में मशीन चालक का काम करता था। दरबेसा के कई अन्य क्षेत्रों में सड़क के अलावा कई नालियों का कार्य प्रगति पर है। दो-तीन दिनों से बारिश होने के कारण कार्य बंद हुआ था। कंस्ट्रक्शन के मुंशी को मशीन रिपेयरिंग का बहाना कर उसे लेकर भाग निकाला। सिकटी थानाध्यक्ष हरेश तिवारी ने बताया कि जवान द्वारा दिए आवेदन के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है। 

chat bot
आपका साथी