Coronavirus : भागलपुर डीएम हुए संक्रमित, इलाज के लिए पटना रवाना

coronavirus bhagalpur update लगातार बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्‍या में आज जिलाधिकारी का भी नाम जुड़ गया। डीएम कोरोना संक्रमित होने के बाद इलाज के लिए पटना रवाना हो गए।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 10:20 PM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 10:20 PM (IST)
Coronavirus : भागलपुर डीएम हुए संक्रमित, इलाज के लिए पटना रवाना
Coronavirus : भागलपुर डीएम हुए संक्रमित, इलाज के लिए पटना रवाना

भागलपुर, जेएनएन। भागलपुर के डीएम प्रणव कुमार कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वे बेहतर इलाज के लिए पटना रवाना हो गए हैं। इनके स्वस्थ होने तक अपर समाहर्ता राजेश झा राजा डीएम के प्रभार में रहेंगे। 

डीएम ने खुद इस आशय का आदेश जारी कर जानकारी दी है। डीएम की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि स्थानीय चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए बाहर जाने की सलाह दी है। इस कारण 11 जुलाई की तिथि से बाहर जा रहे हैं। इस दौरान अपर समाहर्ता राजेश झा राजा डीएम के प्रभार में रहेंगे। डीएम के कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना के बाद समाहरणालय परिसर में खलबली मच गई है। वरीय अधिकारी भी अब कोरोना जांच कराने की तैयारी कर रहे हैं। साथ ही उनके संपर्क में आने वाले कर्मचारी भी जांच कराने की तैयारी में जुट गए हैं। डीएम लॉकडाउन के बाद से आवास से बाहर नहीं निकले थे। हालांकि सूचना है की दोपहर दो बजे के बाद स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ पीपीई किट पहनकर जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय जांच कराने गए थे। जांच के बाद उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

बंद रहेगा सीएस कार्यालय, ओपीडी और एसएनसीयू

स्वास्थ्य विभाग के कई दर्जन भर कर्मचारियो को कोरोना होने से कई विभाग कुछ दिनों के लिए बंद किए जाएंगे। वैसे भी कोरोना को लेकर कर्मचारी भयभीत हैं। सोमवार से तीन दिनों तक सिविल सर्जन (सीएस) कार्यालय बंद रहेगा। इसके अलावा सदर अस्पताल का आउटडोर विभाग, स्पेशल बोर्न यूनिट केयर सेंटर (एसएनसीयू) भी बंद रहेगा। सिविल सर्जन कार्यालय सहित अन्य विभागों के कर्मचारियों में कोरोना पॉजिटिव होने के बाद यह निर्णय लिया गया है। सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार ने बताया कि एसएनसीयू, सीएस कार्यालय और ओपीडी को संक्रमण मुक्त किया जाएगा। अगर ओपीडी में गंभीर मरीज आएंगे तो उन्हें इमरजेंसी में इलाज की व्यवस्था की जाएगी। साथ ही नवजात को इलाज की जरूरत हुई तो मायागंज रेफर किया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी