अगस्त से स्टेशन परिसर से ही सभी प्लेटफॉर्म पर पहुंचेंगे पैसेंजर, जानिए... क्या है तैयारी

जंक्शन पर भीड़ नियंत्रण के लिए स्टेशन परिसर से यात्रियों को दूसरे प्लेटफॉर्म पर आने-जाने के लिए बड़ा फुट ओवर ब्रिज का निर्माण आरपीएफ पोस्ट के पीछे चल रहा है।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Mon, 17 Jun 2019 01:12 PM (IST) Updated:Mon, 17 Jun 2019 01:12 PM (IST)
अगस्त से स्टेशन परिसर से ही सभी प्लेटफॉर्म पर पहुंचेंगे पैसेंजर, जानिए... क्या है तैयारी
अगस्त से स्टेशन परिसर से ही सभी प्लेटफॉर्म पर पहुंचेंगे पैसेंजर, जानिए... क्या है तैयारी

भागलपुर [जेएनएन]। यात्रियों को अगस्त से जंक्शन से सभी प्लेटफॉर्मों तक पहुंचने के लिए एक नंबर प्लेटफॉर्म पर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। स्टेशन परिसर में बन रहे नए फुट ओवर ब्रिज (एफओबी) से यात्री एक से लेकर छह नंबर तक प्लेटफॉर्म तक पहुंचेंगे। एफओबी चालू होने के बाद स्टेशन से बाहर निकलने के लिए एक नंबर प्लेटफॉर्म पर जाना नहीं पड़ेगा। यात्री सीधा स्टेशन परिसर में उतरने के बाद ऑटो पकड़ सकेंगे।

दरअसल, जंक्शन पर भीड़ नियंत्रण के लिए स्टेशन परिसर से यात्रियों को दूसरे प्लेटफॉर्म पर आने-जाने के लिए बड़ा फुट ओवर ब्रिज का निर्माण आरपीएफ पोस्ट के पीछे चल रहा है। अगस्त तक एफओबी का निर्माण होना है। अभी यात्रियों को दो से लेकर छह नंबर प्लेटफॉर्म पर पहुंचने के लिए एक नंबर प्लेटफार्म से होकर जाना पड़ता है। इस कारण एक नंबर पर यात्रियों का दबाव रहता है। भीड़ नियंत्रण में रेलवे को परेशानी होती है।

एक साथ दो-तीन प्लेटफॉर्म पर ट्रेन आने से उमड़ती है भीड़

स्टेशन पर कभी-कभार अप-डाउन दिशा से एक साथ ट्रेन आ जाती है। इस कारण स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ बढ़ जाती है। ऐसे में सभी यात्रियों को प्लेटफॉर्म नंबर से होकर ही बाहर निकलना पड़ता है। पर, नए एफओबी चालू होने के बाद यात्रियों को इस परेशानी से हद तक निजात मिलेगी।

स्टेशन पर पहुंचने के लिए एक और नया रास्ता

जंक्शन पहुंचने के लिए एक और नया रास्ता बनाने की कवायद शुरू कर दी गई है। नया रास्ता पुराने मालगोदाम से जीआरपी स्टेशन के बीच बनेगा। नया रास्ता बनने के बाद यात्रियों को उल्टा पुल पर लगने वाले जाम में नहीं फंसना पड़ेगा। पुराने मालगोदाम के पास बने मंदिर के पास से जीआरपी थाना तक रेलवे अपनी जमीन का इस्तेमाल यात्रियों के आने-जाने के लिए करने पर विचार कर रही है। इस रास्ते से यात्री पैदल स्टेशन कम समय में पहुंच पाएंगे। उल्टा पुल पर हमेशा जाम की वजह से यात्रियों की अक्सर ट्रेनें छूटती है। पर, यह रास्ता बन जाने के बाद यात्रियों को काफी सहूलियत होगी।

मालदा डीआरएम तन्‍नू चंद्रा ने कहा कि अगस्त से नए फुट ओवर ब्रिज चालू हो जाएगा। इसके लिए निर्देश दिया गया है। इसके चालू होने से यात्रियों को काफी सहूलियत होगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी