सुपौल में आठ केंद्रों पर 2250 परीक्षार्थी कल देंगे सिपाही भर्ती परीक्षा, केंद्र के बाहर एकत्रित हुए तो जाएंगे जेल

रविवार को सुपौल में आठ केंद्रों पर सिपाही भर्ती परीक्षा होगी। इसके लिए जिला प्रशासन ने सभी आवश्‍यक तैयारियां पूरी कर ली है। केंद्र के बाहर 200 मीटर की परिधि में धारा 144 लागू कर दी गई है। सभी केंद्रों पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस बल की तैनाती है।

By Amrendra kumar TiwariEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 04:46 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 04:46 PM (IST)
सुपौल में आठ केंद्रों पर 2250 परीक्षार्थी कल  देंगे सिपाही भर्ती परीक्षा, केंद्र के बाहर एकत्रित हुए तो जाएंगे जेल
केंद्र के आसपास की फोटो स्टेट दुकानें रहेंगी बंद

जागरण संवाददाता, सुपौल। केंद्रीय चयन पार्षद (सिपाही भर्ती) के अंतर्गत बिहार गृह रक्षावाहिनी सेवा संवर्ग में सिपाही पद पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन रविवार को किया जाएगा। दो घंटे की यह परीक्षा पूर्वाह्न 10:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक होगी। इसके लिए जिले में 08 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इन परीक्षा केंद्रों पर 2250 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। शांतिपूर्ण व कदाचारमुक्त परीक्षा संपन्न कराने को लेकर सभी परीक्षा केंद्रों पर दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं केंद्राधीक्षकों की प्रतिनियुक्ति की गई है। शांतिपूर्ण परीक्षा संपन्न कराने को लेकर जो आदेश निर्गत किए गए हैं उसमें कहा गया है कि प्रतिनियुक्त सभी पदाधिकारी एवं दंडाधिकारी अपने कर्तव्यों का निर्वहन सतर्कतापूर्वक करेंगे। इसमें किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जहां परीक्षा केंद्रों की दो सौ मीटर की परिधि में धारा 144 लागू रहेेगी। परीक्षा के दिन परीक्षा केंद्रों के आसपास की फोटोस्टेट की दुकानों को बंद रखा जाएगा।

बिना पहचान पत्र नहीं मिलेगा प्रवेश

किसी भी परीक्षार्थी को बिना फोटो पहचान पत्र के किसी भी परिस्थिति में परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। अभ्यर्थी मास्क एवं सैनिटाइजर के साथ परीक्षा केंद्र पर आ सकते हैं। किसी भी परीक्षार्थी को नकल करने की अनुमति नहीं दी जानी है। परीक्षा के दौरान किसी प्रकार का कदाचार या नकल करने का प्रयास करते पकड़े जाने पर उसकी पात्रता रद कर दी जाएगी। इलेक्ट्रॉनिक गजट लेकर जाने की अनुमति नहीं होगी। प्रत्येक 03 परीक्षा केंद्र पर एक उडऩदस्ता दल की प्रतिनियुक्ति की गई है जो केंद्रों का औचक निरीक्षण करेंगे। उडऩदस्ते द्वारा कदाचार करते पाए जाने वाले अभ्यर्थियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

इन केंद्रों पर रविवार को होगी परीक्षा

सुपौल उच्च माध्यमिक विद्यालय सुपौल, हजारी उच्च माध्यमिक विद्यालय गौरवगढ, टीसी उच्च माध्यमिक विद्यालय चकला निर्मली, डिग्री कॉलेज सुपौल, राधेश्याम टीचर्स ट्रेङ्क्षनग कॉलेज सुपौल, बीबी बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय सुपौल,डॉ. जगन्नाथ मिश्र कॉलेज सुपौल, आरएसएम पब्लिक स्कूल सुपौल 

chat bot
आपका साथी