श्रावणी मेले में कांवरियों को पुलिस बताएगी क्या करें क्या न करें

बांका। श्रावणी मेले में पुलिस पदाधिकारी गाइड की भी भूमिका में नजर आएंगे। इसके लिए वे कांवरिया पथ पर विधि व्यवस्था एवं सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने के साथ ही कांवरियों का मार्ग दर्शन भी करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Jul 2018 09:47 PM (IST) Updated:Sat, 21 Jul 2018 09:47 PM (IST)
श्रावणी मेले में कांवरियों को पुलिस बताएगी क्या करें क्या न करें
श्रावणी मेले में कांवरियों को पुलिस बताएगी क्या करें क्या न करें

बांका। श्रावणी मेले में पुलिस पदाधिकारी गाइड की भी भूमिका में नजर आएंगे। इसके लिए वे कांवरिया पथ पर विधि व्यवस्था एवं सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने के साथ ही कांवरियों का मार्ग दर्शन भी करेंगे। वहीं, कांवरियों की सुविधा के लिए हर दो किलोमीटर की दूरी पर जरूरी दिशा-निर्देश से जुड़े बैनर हो¨डग, बैनर व पोस्टर भी लगाएंगे। शनिवार को अपराध गोष्ठी में एसपी चंदन कुमार कुशवाहा ने पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश जारी कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मेले में कांवरियों के साथ ही बाहर से आने वाले पुलिस पदाधिकारी व कर्मियों की सुविधा का भी ख्याल रखा जाएगा। इस दौरान उन्होंने नक्सली गतिविधियों, लंबित मामलों व वाहन चे¨कग सहित पुलिस की ओर से अपराध, ओवरलो¨डग व अवैध बालू खनन के खिलाफ चलाए गए अभियानों की भी जानकारी ली। मौके पर एएसपी अभियान ओम प्रकाश ¨सह, एसडीपीओ एसके दास, मुख्यालय डीएसपी संजय ¨सह व अंचल पुलिस निरीक्षक एमएस चौहान व थानाध्यक्ष मौजूद थे।

------------

फरारियों व अपराधियों की गिरफ्तारी का दिया टास्क :

एसपी ने आपराधिक वारदातों एवं अभियुक्तों की गिरफ्तारी व मामले के अनुसंधान की जानकारी ली। उन्होंने वारंटियों, फरारियों व अपराधियों की गिरफ्तारी तीन दिनों के अंदर करने का निर्देश जारी किया है। इसके लिए उन्होंने पुलिस पदाधिकारियों को हर दिन कम से कम एक अभियुक्त की गिरफ्तारी करने का टास्क दिया है। उन्होंने बताया कि इसका जायजा तीन दिन के बाद ली जाएगी। इसमें शिथिलता सामने आने पर संबंधित पुलिस पदाधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

---------------

वाहन चे¨कग में तीन थानों को छोड़ सभी ने बरती लापरवाही :

वाहन चे¨कग की समीक्षा के क्रम में बाराहाट, पंजवारा एवं रजौन को छोड़ अन्य थानों द्वारा प्रस्तुत किए गए प्रतिवेदन असंतोषजनक पाए गए। इस पर एसपी ने सभी थानाध्यक्षों को हर दिन अपने-अपने थाना क्षेत्रों में नियमित स्थान बदल-बदल कर वाहन चे¨कग करने के निर्देश दिए हैं।

------------

दो दिनों में लंबित व आपराधिक मामलों का प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश :

जून में लंबित पड़े कांडों एवं आपराधिक वारदातों के अलावा प्रतिवेदित एवं निष्पादित कांडों की समीक्षा की गई। कांडों के निष्पादन में लापरवाही बरतने वाले अनुसंधानकर्ता को चिन्हित कर संबंधित अंचल पुलिस निरीक्षक एवं एसडीपीओ को दो दिनों के अंदर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने का निर्देश एसपी ने दिया है।

chat bot
आपका साथी