किशोरों को टीकाकरण में हेडमास्टर नहीं ले रहे रुचि

संवाद सूत्र धोरैया (बांका) सभी उच विद्यालयों के प्रभारी प्रधानाध्यापकों के साथ बैठक कर बीडीओ अमर कुमार मिश्रा ने किशोरों को टीकाकरण कराने पर बल दिया। साथ ही कई विद्यालय के प्रभारी उपस्थित नहीं होकर अपने बदले सहायक शिक्षकों को भेजने पर नाराजगी जताते हुए डीएम को अवगत कराने की जानकारी दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Jan 2022 09:05 PM (IST) Updated:Sun, 16 Jan 2022 09:05 PM (IST)
किशोरों को टीकाकरण में हेडमास्टर नहीं ले रहे रुचि
किशोरों को टीकाकरण में हेडमास्टर नहीं ले रहे रुचि

संवाद सूत्र, धोरैया (बांका) : सभी उच्च विद्यालयों के प्रभारी प्रधानाध्यापकों के साथ बैठक कर बीडीओ अमर कुमार मिश्रा ने किशोरों को टीकाकरण कराने पर बल दिया। साथ ही कई विद्यालय के प्रभारी उपस्थित नहीं होकर अपने बदले सहायक शिक्षकों को भेजने पर नाराजगी जताते हुए डीएम को अवगत कराने की जानकारी दी है।

15 से 18 वर्ष के आयु के बच्चों के बचाव को लेकर टीकाकरण के लिए कहा है। टीकाकरण नहीं करने पर 20 जनवरी से होने वाली मैट्रिक की प्रायोगिक परीक्षा में शामिल नहीं होने की जानकारी दी है। साथ ही इंटर के बच्चों को परीक्षा में प्रवेश से पहले टीकाकरण का प्रमाण पत्र देना होगा। इसके लिए उन्होंने सभी विद्यालय प्रधान को अपने-अपने विद्यालय में शिविर आयोजित कर 26 जनवरी से पहले शत प्रतिशत बच्चों के टीकाकरण का निर्देश दिया गया। बैठक में उपस्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा श्यामसुंदर दास ने कहा कि तीसरी लहर बच्चों के लिए खतरनाक है। इसलिए अभिभावकों से उन्होंने अपने-अपने बच्चों को टीका दिलाने की अपील की है। स्वास्थ्य प्रबंधक श्यामकिशोर चौधरी, बीआरपी एहतेजाशामूलहक, बीसीएम विष्णुदेव कापरी, प्रधानाध्यापक शाहिद परवेज खान, सुनील कुमार, अब्दुल करीम आदि उपस्थित थे।

--------

टीकाकरण की मानिटरिग करेंगे बीडीओ व बीईओ

संवाद सूत्र, शंभुगंज (बांका) : प्रखंड में कोरोना टीकाकरण का लेकर बीडीओ प्रभात रंजन के नेतृत्व में टास्क फोर्स का गठन किया गया है। जिसमें बुजुर्गों में बूस्टर डोज एवं किशोरो में वैक्सीनेशन का काम तेजी से करने पर चर्चा की गई। इसके लिए चार सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। जिसमें बीडीओ, बीईओ, अस्पताल प्रभारी एवं प्रबंधक प्रतिदिन टीकाकरण का रिपोर्ट रखेंगे। यदि टीकाकरण का निर्धारित लक्ष्य पूरा नहीं हुआ तो, इसकी कमी दूर करेंगे। बीडीओ ने कहा कि आमलोगों को टीकाकरण के प्रति गंभीर होने की जरूरत है। साथ ही लोगों को जागरूक कराने की जरूरत है। इस मौके पर अस्पताल प्रभारी डा. अजय शर्मा, प्रबंधक संजय कुमार सहित अन्य कर्मी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी