बांका के तीन बालू कारोबारी की संपत्ति होगी जब्त

बांका। बालू की अवैध कमाई से अकूत संपत्ति जमा करने वालों की अब खैर नहीं है। ऐसे लोगों की अवैध कमाई को पुलिस अब जब्त करेगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Jan 2020 09:36 PM (IST) Updated:Sat, 18 Jan 2020 09:36 PM (IST)
बांका के तीन बालू कारोबारी की संपत्ति होगी जब्त
बांका के तीन बालू कारोबारी की संपत्ति होगी जब्त

बांका। बालू की अवैध कमाई से अकूत संपत्ति जमा करने वालों की अब खैर नहीं है। ऐसे लोगों की अवैध कमाई को पुलिस अब जब्त करेगी। पुलिस ने बांका के तीन लोगों के खिलाफ जांच पूरी कर उनकी चल-अचल संपत्ति जब्ती के लिए आर्थिक अपराध अनुसंधान इकाई को पत्र लिख दिया है।

पहली कार्रवाई मजलिशपुर के बालू माफिया विभीषण यादव और नयाडीह रजौन के बालू माफिया छोटू यादव के खिलाफ हो रही है। दोनों के खिलाफ अवैध बालू कारोबार का आधा दर्जन के करीब केस दर्ज है। इसके अलावा पासर गिरोह के सरगना बाराहाट लीलावरण निवासी बदरुल जमां के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है। वह काफी दिनों से बालू वाहनों की पासिग का काम कर अवैध कमाई कर रहा है। अभी वह देवघर में मकान बना कर रह रहा है। उसकी आर्थिक स्थिति कुछ दिन पहले तक काफी खराब थी। बालू कारोबार से जुड़कर उसने अकूत संपत्ति जमा कर ली है। जानकारी के अनुसार बांका में बालू कारोबार से अवैध कमाई में दो दर्जन कारोबारी की जांच हो रही है। कई और नाम की जांच चल रही है। जिसने बालू से बांका ही नहीं दूसरे शहरों में भी संपत्ति बनाई है। इसमें तीन की संपत्ति का आकलन पूरा कर, इसकी रिपोर्ट आर्थिक अपराध अनुसंधान इकाई को भेजी गई है। इकाई तीनों की चल-अचल संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई करेगी। इसमें उसका मकान, ट्रैक्टर, ट्रक, हाइवा, जमीन आदि जब्त कर उसे सरकारी संपत्ति घोषित किया जाएगा।

------------------

कोट

सरकार बालू के अवैध कारोबार पर सख्त है। अवैध कमाई से अकूत संपत्ति जमा करने वालों की जांच चल रही है। अभी दो बालू कारोबारी विभिषण यादव और छोटू यादव के अलावा पासर गिरोह के सरगना बदरुल जमां के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है।

अरविद कुमार गुप्ता, एसपी

chat bot
आपका साथी