Aurangabad News: औरंगाबाद में चार माह में तीन बार फेंका धर्मस्थल पर मांस, आक्रोशित ग्रामीणों ने की जमकर नारेबाजी

ग्रामीणों ने अधिकारियों से जांच के लिए डॉग स्कवायड की टीम बुलाने की मांग कर रहे थे।अधिकारियों ने ग्रामीणों को डॉग टीम बुलाने का आश्वासन दिया। इसके बाद धर्मस्थल से मांस को हटाया गया। कुछ ही देर में डीएम श्रीकांत शास्त्री एसपी गौतम मेश्राम बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों के साथ पहुंच गए।

By VIJAY KUMAR KARNEdited By: Publish:Fri, 03 Nov 2023 04:35 PM (IST) Updated:Fri, 03 Nov 2023 04:35 PM (IST)
Aurangabad News: औरंगाबाद में चार माह में तीन बार फेंका धर्मस्थल पर मांस, आक्रोशित ग्रामीणों ने की जमकर नारेबाजी
औरंगाबाद में पुलिस से शिकायत करते ग्रामीण (जागरण)

HighLights

  • डीएम, एसपी के साथ अधिकारी कर कर रहे कैंप।
  • सुखाड़ी बिगहा में मांस फेंकने के बाद बढ़ा तनाव

संवाद सूत्र, हसपुरा (औरंगाबाद)। हसपुरा प्रखंड के अमझरशरीफ पंचायत में धर्मस्थल पर मांस का टुकड़ा फेंकने का प्रचलन चल पड़ा है। चार माह में तीन बार धर्मस्थल पर मांस फेंका गया है जिस कारण तनाव बढ़ता जा रहा है।

गुरुवार की सुबह इस पंचायत के बाला बिगहा टोले सुखाड़ी बिगहा में धर्मस्थल पर मांस फेंका गया जिसके बाद तनाव बढ़ गया। ग्रामीणों की भीड़ लग गई। आक्रोशित ग्रामीण नारेबाजी करने लगे। सूचना मिलते ही दाउदनगर एसडीएम मनोज कुमार, एसडीपीओ कुमार ऋषिराज पुलिसकर्मियों के साथ पहुंचे।

ग्रामीणों ने की डॉग स्कवायड की टीम बुलाने की मांग

ग्रामीणों ने अधिकारियों से जांच के लिए डॉग स्कवायड की टीम बुलाने की मांग कर रहे थे। अधिकारियों ने ग्रामीणों को डाग टीम बुलाने का आश्वासन दिया इसके बाद धर्मस्थल से मांस को हटाया गया। कुछ ही देर में डीएम श्रीकांत शास्त्री, एसपी गौतम मेश्राम बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों के साथ पहुंच गए।

धर्मस्थल का निरीक्षण करने के बाद ग्रामीणों से बात की। डीएम ने ग्रामीणों को संयम से रहने की सलाह दिया। कहा कि दोषियों को छोड़ा नही जाएगा। कुछ लोग भावना को भड़काने में लगे हैं। उपप्रमुख सत्येंद्र चौधरी, मुखिया प्रतिनिधि ओमप्रकाश चौधरी, राकेश कुमार, मुखिया चुन्नु शर्मा, उपमुखिया विकास कुमार से बात की। एसपी ने कहा कि घटना का पुनरावृति होना गंभीर विषय है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मामले में प्राथमिकी दर्ज की जा रही है।

अनुसंधान में जुटी पुलिस

पुलिस अनुसंधान में जुट गई है। घटना के पीछे जो तत्व हैं उन्हें चिन्हित कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पहले भी कार्रवाई की गई है। जो बच गए हैं उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। शांति के लिए पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी के साथ पुलिसकर्मी की तैनाती की गई है।

ग्रामीणों ने डीएम एवं एसपी से कहा कि चार माह में तीसरी बार ऐसी घटना को अंजाम दिया गया है। कुछ शरारती तत्व तनाव फैलाना चाहते हैं। पंचायत की मुखिया पम्मी कुमारी की उपस्थिति में सीसीटीवी कैमरा एवं दो स्ट्रीट लाइट लगाई गई है। घटना के बाद स्थिति सामान्य है। घटना से आक्रोशित ग्रामीण मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

तीसरी बार हुई घटना, तीन गए हैं जेल

जुलाई माह में दो बार घटना को अंजाम दिया गया। पिछले एक जुलाई की रात हसपुरा के दो, अमझरशरीफ में एक धर्मस्थल, एक दुकान के शटर तथा 20 जुलाई की रात बाला बिगहा स्थित धर्मस्थल पर घटना को अंजाम दिया जा चुका है। पहले हुई तीन बार की घटना में पुलिस ने अमझरशरीफ के तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। इसके बाद पुलिस सो गई है।

यह भी पढ़ें

BPSC Teacher Salary: बीपीएससी शिक्षकों को किस आधार पर मिलेगा वेतन? आसान भाषा में समझें यहां

Bihar Cabinet Meeting: बिहार सरकार का दिवाली तोहफा, किसानों के लिए करोड़ों रुपये की योजनाएं मंजूर

chat bot
आपका साथी