नये साल पर हिल-स्टेशन जाने का है प्लान तो ये दमदार बाइक्स रहेंगी आपके लिए बेस्ट

हिल स्टेशन पर जाने के लिए आपकी बाइक बेहद पावरफुल होनी चाहिए। भारत में ऐसी कई बाइक्स मौजूद हैं जो पहाड़ी रास्तों पर बेहतरीन परफोर्मेंस देती हैं। आज हम आपको ऐसी ही कुछ बाइक्स के बारे में बताने जा रहे हैं

By Vineet SinghEdited By: Publish:Wed, 30 Dec 2020 06:47 PM (IST) Updated:Thu, 31 Dec 2020 07:27 AM (IST)
नये साल पर हिल-स्टेशन जाने का है प्लान तो ये दमदार बाइक्स रहेंगी आपके लिए बेस्ट
हिल स्टेशन राइड के लिए बेस्ट हैं ये बाइक्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। नये साल पर लोग हिल स्टेशन जाने की प्लानिंग करते हैं, कुछ लोग तो ऐसी जगह पर एडवेंचर के लिए अपनी बाइक से जाना पसंद करते हैं। हालांकि हिल स्टेशन पर नॉर्मल बाइक से जाना काफी मुश्किल हो जाता है क्योंकि हिल स्टेशन पर जाने के लिए आपकी बाइक बेहद पावरफुल होनी चाहिए। भारत में ऐसी कई बाइक्स मौजूद हैं जो पहाड़ी रास्तों पर बेहतरीन प्रदर्शन करती हैं। आज हम आपको ऐसी ही कुछ बाइक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी ट्रिप को आसान बना देंगी।

Royal Enfield Meteor 350: इंजन और पावर की बात करें तो Royal Enfield Meteor 350 में कंपनी ने जी-सीरीज़ का 349cc, सिंगल-सिलेंडर, 4-स्ट्रोक, एयर-ऑयल कूल्ड इंजन दिया है। ये इंजन 20.4 PS की मैक्सिमम पावर और 27 Nm का पीक टॉर्क पैदा जेनरेट करता है। इस इंजन को इलेक्ट्रिक फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम से लैस किया गया है। ये इंजन 5-स्पीड कंटीन्यूअस मेश गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। Royal Enfield Meteor 350 के सेमी डिजिटल स्पीडोमीटर के साथ ही एक ट्रिपर डिस्प्ले भी दिया गया है जिसमें आप नैविगेशन कर सकते हैं। ये डिस्प्ले आपको टर्न बाई टर्न डायरेक्शन देता है। ट्रिपर गूगल पावर्ड है ऐसे में आप बड़ी आसानी से रास्ता भटके बगैर अपनी डेस्टिनेशन पर पहुंच सकते हैं। इस बाइक के एंट्री-लेवल फायरबॉल वेरिएंट की कीमत 1.76 लाख रुपये तय की गई है, वहीं स्टेलर और पूरी तरह से लोडेड सुपरनोवा की कीमत क्रमश: 1.81 लाख रुपये और 1.90 लाख रुपये रखी गई है।

Honda Hness CB 350: इस बाइक में 346 सीसी का एयर-कूल्ड, सिंगल सिलेंडर युक्त इंजन दिया गया है,जो 21 bhp की पावर और 30 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह बाइक दो ट्रिम्स डीएलएक्स और डीएलएक्स प्रो में पेश की गई है। जिसके बेस मॉडल की कीमत 1.85 लाख रुपये और टॉप मॉडल की कीमत 1.90 लाख रुपये तय की गई है। DLX Pro वर्जन में ग्राहकों को डुअल-टोन पेंट स्कीम, डुअल हॉर्न और होंडा स्मार्टफोन वॉयस कंट्रोल सिस्टम मिलेगा। वहीं, दोनों ही वेरिएंट्स में एलईडी लाइट्स दी गई हैं। इसके अलावा इनमें डुअल-चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और होंडा सेलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल (जो एक तरह से ट्रेक्शन कंट्रोल सिस्टम है) दिया गया है।

chat bot
आपका साथी