बीजिंग मोटर शो में पेश होने से पहले इस लग्जरी इलेक्ट्रिक कार का हुआ खुलासा, जानिए

मर्सिडीज की मेबैक लग्जरी सब-ब्रैंड एसयूवी मर्सिडीज-मेबैक अल्टीमेट लग्जरी कॉन्सेप्ट का बीजिंग मोटर शो में पेश होने से पहले ही आधिकारिक तौर पर खुलासा हुआ है

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Wed, 25 Apr 2018 04:10 PM (IST) Updated:Thu, 26 Apr 2018 07:43 AM (IST)
बीजिंग मोटर शो में पेश होने से पहले इस लग्जरी इलेक्ट्रिक कार का हुआ खुलासा, जानिए
बीजिंग मोटर शो में पेश होने से पहले इस लग्जरी इलेक्ट्रिक कार का हुआ खुलासा, जानिए

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। मर्सिडीज की मेबैक लग्जरी सब-ब्रैंड एसयूवी मर्सिडीज-मेबैक अल्टीमेट लग्जरी कॉन्सेप्ट का बीजिंग मोटर शो में पेश होने से पहले ही आधिकारिक तौर पर खुलासा हुआ है। अगर आप सोच रहे थे कि मर्सिडीज-बेंज अभी तक एक ही लग्जरी इलेक्ट्रिक कार के साथ आएगी तो आप गलत हैं। क्योंकि विजन मर्सिडीज-मेबैक अल्टीमेट लग्जरी कॉन्सेप्ट एक इलेक्ट्रिक व्हीकल है और इसमें चार कॉम्पैक्ट पर्मानेंट-मैग्नेट सिक्रोनॉस मोटर्स और फुली वेरिएबल ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है।

कॉस्मैटिक की बात करें तो कार के फ्रंट एंड में विजन मर्सिडीज मेबैक अल्टीमेट लग्जरी में क्रोम प्लेटेड रेडिएटर ग्रिल के साथ वर्टिकल बार्स दिए गए हैं। वहीं नई ग्रिल के डिजाइन को विजन मर्सिडीज-मेबैक 6 से लिया गया है। फ्रंट हेडलैंप्स में तीन लैंप यूनिट्स दी गई हैं जो कि ग्रिल में बड़ी एयर इनलेट्स के साथ क्रोम ब्लैड्स लगी हुई हैं।

कार के एक्सटीरियर की बात करें तो विजन-मेबैक अल्टीमेट लग्जरी में ज्यादा लग्जरी फीचर्स दिए जाएंगे। इसमें हाई-ग्रेड हाईलाइट्स दी गई है जिससे यह और ज्यादा लग्जरी फील के साथ आती है। विजन मर्सिडीज-मेबैक अल्टीमेट लग्जरी में सबसे ज्यादा फोकस रियर पैसेंजर्स के लिए किया गया है। इसके अलावा एयर वेंट्स को फ्री-फ्लॉइंग विंडस्क्रीन कॉकपिट के साथ 12.3 इंच डिसप्ले दिया गया है। कार में क्रिस्टल व्हाइट कलर्स, फाइनेस्ट नापा लेदर और ब्राउन शेड को फीचर्स के तौर पर दिए जाएंगे। इंस्ट्रूमेंट पेनल पर भी मेटैलिक फिनिश दिया जाएगा।

विजन मर्सिडीज-मेबैक अल्टीमेट लग्जरी में एक इलेक्ट्रिक कार और फुली वेरिएबल ऑल-व्हील ड्राइव दी जाएगी। यह इलेक्ट्रिक मोटर 750bhp की पावर जनरेट करेगी। इसमें 80 kWh क्षमता वाली फ्लैट अंडरफ्लोर बैटरी दी गई है, जो कि 500 किलोमीटर तक का सफर तय कर लेती है। इसकी टॉप स्पीड 250kmph है। कार में लगा सिस्टम 350kW तक चार्ज होने में 5 मिनट का वक्त लेता है, जो कि 100 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है। 

chat bot
आपका साथी