Move to Jagran APP

Budget CNG SUVs: इन चार SUV में मिलती है CNG, कीमत भी 10 लाख रुपये से है कम

भारतीय बाजार में कई तरह के फीचर्स डिजाइन और कीमत पर कंपनियों की ओर से एसयूवी ऑफर की जाती हैं। अगर आप अपने लिए एक नई एसयूवी लेने का मन बना रहे हैं। साथ ही आपको एसयूवी में सीएनजी (CNG SUV) भी चाहिए। तो किन कंपनियों की ओर से किस कीमत पर किस एसयूवी को खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Sun, 28 Apr 2024 04:29 PM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2024 04:29 PM (IST)
10 लाख रुपये से कम कीमत पर इन चार SUV में मिलती है CNG।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। बाजार में मारुति से लेकर टाटा तक कई कंपनियां अपनी कारों को सीएनजी के साथ ऑफर करती हैं। इनमें हैचैबक, सेडान और एसयूवी भी शामिल हैं। आप भी अपने लिए 10 लाख रुपये से कम कीमत पर किस कंपनी की किस सीएनजी एसयूवी को खरीद सकते हैं। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

loksabha election banner

Tata Punch CNG

टाटा की ओर से पंच एसयूवी को माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में ऑफर किया जाता है। इस एसयूवी में कंपनी पेट्रोल और सीएनजी का विकल्‍प भी देती है। सीएनजी के साथ इस एसयूवी की शुरूआती एक्‍स शोरूम कीमत 7.23 लाख रुपये है। इसके टॉप वेरिएंट को सीएनजी के साथ 9.85 लाख रुपये में खरीदा जा सकता है। कंपनी की ओर से इसके सीएनजी वर्जन में 1.2 लीटर का रेवोट्रॉन इंजन दिया जाता है। जिससे 73.4 पीएस की पावर और 103 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इस एसयूवी के सीएनजी वर्जन में ड्यूल सिलेंडर के कारण सामान रखने के लिए बूट स्‍पेस खत्‍म नहीं होता।

Hyundai Exter CNG

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता हुंडई भी भारतीय बाजार में एक्‍सटर एसयूवी को सीएनजी के साथ ऑफर करती है। इस एसयूवी में भी 1.2 लीटर बाई-फ्यूल Kappa इंजन दिया जाता है। जिससे 69 पीएस की पावर और 95.2 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। एसयूवी की एक्‍स शोरूम कीमत 8.43 लाख रुपये से शुरू होती है। इसके टॉप वेरिएंट को 9.16 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Maruti Swift Facelift: पुरानी के मुकाबले 2024 Swift में मिलेंगे ये चार बड़े बदलाव, जानें डिटेल

Maruti Fronx CNG

मारुति की ओर से फ्रॉन्‍क्‍स एसयूवी को भी सीएनजी के साथ ऑफर किया जाता है। कंपनी की इस एसयूवी को प्रीमियम डीलरशिप नेक्‍सा के जरिए बेचा जाता है। इसमें कंपनी 1.2 लीटर का इंजन देती है। जिससे इसे 77.5 पीएस की पावर और 98.5 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। एसयूवी के सीएनजी वेरिएंट को 8.46 लाख रुपये से लेकर 9.32 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है।

Maruti Brezza CNG

मारुति की ओर से ही ब्रेजा को भी सीएनजी के साथ ऑफर किया जाता है। इसमें कंपनी 1.5 लीटर का इंजन देती है। सीएनजी के साथ यह एसयूवी 87.8 पीएस की पावर और 121.5 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क देती है। इसके सीएनजी वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 9.29 लाख रुपये से शुरू हो जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.