भारत में लॉन्च होने वाली हैं ये 5 नई कारें, कीमत होगी 5 लाख रुपये से भी कम

इस रिपोर्ट में हम बात करने जा रहे हैं उन कारों के बारे में जो इस साल के अंत तक भारतीय कार बाजार में दस्तक देंगी। और जिनकी कीमत 5 लाख रुपये से भी का होगी

By Bani KalraEdited By: Publish:Thu, 13 Jul 2017 01:27 PM (IST) Updated:Sun, 06 Aug 2017 11:22 PM (IST)
भारत में लॉन्च होने वाली हैं ये 5 नई कारें, कीमत होगी 5 लाख रुपये से भी कम
भारत में लॉन्च होने वाली हैं ये 5 नई कारें, कीमत होगी 5 लाख रुपये से भी कम

नई दिल्ली (जेएनएन)। भारत में हर साल नई-नई कारें लॉन्च होती साथ ही कुछ पुराने मॉडल फेसलिफ्ट करके पेश किये जाते हैं। पिछले कुछ सालों में देखने आया है की लोग अब जल्दी जल्दी गाड़ियां बदल देते हैं साथ ही कार बाजार में अब इतना ज्यादा कंपटीशन बढ़ चुका है कि हर बार एक नई कार मार्किट में उतरना भी ऑटो कंपनियों के लिए एक चैलेंज बन चुका है। दोस्तों इस रिपोर्ट में हम बात करने जा रहे हैं उन कारों के बारे में जो इस साल के अंत तक भारतीय कार बाजार में दस्तक देंगी। साथ ही साथ उन कारों के बारे में भी बताएंगे जो अगले साल(2018) के शुरुआत में लॉन्च की जा सकती है।

मारुति सुजुकी नई स्विफ्ट
लॉन्च: फरवरी 2018
अनुमानित कीमत: 4.70 लाख रुपए से शुरू

मारुति सुजुकी नई हैचबैक थर्ड जनरेशन स्विफ्ट को भी अगले साल फरवरी (2018) में होने वाले ऑटो एक्सपो के दौरान लॉन्च किया जायेगा। मारुति की यह सबसे पंसदीदा हैचबैक कार है अब तक इसकी 15 लाख से ज्यादा यनिट्स बिक चुकी हैं। नई स्विफ्ट अगले साल भारतीय बाजार में आने के बाद बड़ा गेम खेल सकती है। नई स्विफ्ट का A-पिलर फुली ब्लैक्ड आउट और C-पिलर मारुति के टू-टोन पेंट जॉब ऑप्शन के साथ दिया जा सकता है। नई स्विफ्ट में डिजायर जैसी LED डे टाइम रनिंग लाइट्स और LED हैडलैंप्स के साथ LED टेल लैंप्स वाली चौड़ी फ्रंट ग्रिल दी जा सकती है।

मारुति सुजुकी की 800cc वाली नई कार
लॉन्च: फरवरी 2018
अनुमानित कीमत: 2.70 लाख रुपए से शुरू

खबरों की मानें तो कंपनी अगले साल एक छोटी कार जोकि 800cc या 1000cc में हो सकती हैको लॉन्च कर सकती है। इस कार को रेनो की क्विड को टक्कर देने के लिए पेश किया जा सकता है। कार का लुक्स बोल्ड और स्टाइलिश होगा। क्विड अपने सेगमेंट की स्पोर्टी और स्टाइलिश कार के रूप उभर कर सामने आई हैं। वैसे इस समय मारुति की ऑल्टो और K10 काफी अच्छा कर रही हैं।

हुंडई नई EON
लॉन्च: जुलाई-अगस्त 2017
अनुमानित कीमत: 3.25 लाख रुपए से शुरू

हुंडई की EON को आये हुए अब काफी समय हो चुका परंतु इसके डिजाइन में अभी तक कोई खास बदलाव नहीं किया है। वही इस कार की सेल भी बहुत ज्यादा अच्छी नहीं है। ऐसे में हुंडई की तरफ से EON फेसलिफ्ट इस साल देखने को मिल सकती है। सोर्स बताते है कि कंपनी इसके लुक्स और कैबिन में काफी नयापन देखने को मिल सकता हैं। नई EON 800cc और 1000cc इंजन के साथ आएगी

मारुति सुजुकी सिलेरियो फेसलिफ्ट
लॉन्च: मार्च-अप्रैल 2018
अनुमानित कीमत: 3.75 लाख रुपए से शुरू

फैमिली के लिए मारुति की सिलेरियो एक अच्छी कार साबित हुई है। खासतौर पर इसका पेट्रोल मॉडल मार्किट में काफीप पॉपुलर भी है। अब चूंकि इस कार को आये हुए काफी टाइम हो चुका है तो कंपनी इसका भी फेसलिफ्ट मॉडल अगले साल मार्च-अप्रैल तक लॉन्च कर सकती है। कार के पेट्रोल इंजन में कोई बदलाव नहीं होगा लेकिन इसके नए डीजल इंजन में आने की संबभावना हैं। यह कार 2014 से बाजार में उपलब्ध है। नई सिलेरियो की अनुमानित कीमत 3.75 से 5.25 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

हुंडई नई सैंट्रो
लॉन्च: फरवरी-मार्च 2018
अनुमानित कीमत: 4 लाख रुपए से शुरू

नई सैंट्रो को नए प्लेटफार्म पर बनाया जाएगा। इसमें 800सीसी या 1.0 लीटर का कप्पा पेट्रोल इंजन मिलेगा। इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस होगा। नई सैंट्रो का केबिन और एक्सटीरियर पूरी तरह से नया होगा, हालांकि इसकी कद-काठी पुरानी सैंट्रो जैसी शायद न हो, नए डिजायन के अलावा इसमें कुछ नए फीचर्स को शामिल किया जायेगा। नई सैंट्रो की कीमत 4 लाख रूपए के आसपास रहने की संभावना है।

chat bot
आपका साथी