6 लाख में मिलती हैं ये 5 कॉम्पैक्ट सेडान कारें

इस दिवाली अगर आप एक नई सेडान कार खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां हम आपके लिए लेकर आये हैं 5 अच्छे ऑप्शन, आइये जानते हैं

By Bani KalraEdited By: Publish:Mon, 11 Sep 2017 05:36 PM (IST) Updated:Tue, 19 Sep 2017 02:29 PM (IST)
6 लाख में मिलती हैं ये 5 कॉम्पैक्ट सेडान कारें
6 लाख में मिलती हैं ये 5 कॉम्पैक्ट सेडान कारें

नई दिल्ली (जेएनएन)। देश में नवरात्र और दिवाली की धूम मचने वाली है, बाजार सजने की तैयारी में हैं। ग्राहकों को लुभाने के लिए कार कंपनियां बढ़िया डिस्काउंट के साथ नए-नए ऑफर्स भी हमेशा की तरह पेश करेंगी। ऐसे में अगर आप इस फेस्टिव सीजन में एक नई कॉम्पैक्ट सेडान कार लेने की सोच रहे हैं, तो यहां हम आपको कुछ अच्छे ऑप्शन बता रहे हैं।

ऑटो एक्सपर्ट की राय
ऑटो एक्सपर्ट रंजॉय मुखर्जी बताते हैं कि कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में इस समय मारुति सुजुकी की नई डिजायर और होंडा की अमेज अपनी परफॉरमेंस और स्पेस की वजह से लोगों के बीच काफी पॉपुलर हैं। जबकि हुंडई की एक्सेंट में आपको ज्यादा फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा अगर कम बजट में जाना चाहते हैं तो टाटा की टिगोर एक अच्छा ऑप्शन है। इस सेगमेंट में फोर्ड की एस्पायर अपने दमदार इंजन के दम पर लोगों को लुभा रही है।

 

मारुति सुजुकी डिजायर
मारुति सुजुकी ने फेसलिफ्ट डिजायर को पेश किया है, दिल्ली में इस कार की एक्स शो रूम कीमत 5.45 लाख रुपये से लेकर 9.41 लाख रुपये तक जाती है। इसका लुक और फ्रेश इंटीरियर पहले से बेहतर लगता है। नई डिजायर,1.2 लीटर पेट्रोल और 1.3 लीटर डीजल इंजन में उपलब्ध है। कार में स्पेस अच्छा है और 5 लोग इसमें बैठ सकते हैं। 

डिजायर की खूबियां
लुक्स
स्पेस
सर्विस नेटवर्क
फीचर्स की लम्बी लिस्ट
बेहतरीन माइलेज

डिजायर की कमियां
परफॉरमेंस 
कम रियर हेडरूम
टॉप वेरिएंट की कीमत ज्यादा

हुंडई एक्सेंट
कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में हुंडई की एक्सेंट एक अच्छी कार के रूप में उभर कर सामने आई है। अब यह कार पहले से ज्यादा फ्रेश नजर आती है। दिल्ली में इसकी एक्स-शो रूम कीमत कीमत 5.38 लाख रुपये से लेकर 8.41 लाख रुपये के बीच है। अगर हुंडई के पक्के फैन हैं तो यह कार आपको पसंद आएगी। यह कार 1.2 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन में उपलब्ध है।

एक्सेंट की खूबियां
प्रीमियम लुक्स
दमदार डीजल इंजन
बेस्ट इन क्लास इंटीरियर और क्वॉलिटी

एक्सेंट की कमियां
लुक्स में अभी भी सुधार जरूरी
कम स्पेस

होंडा अमेज
सेडान सिटी के बाद होंडा की तरफ से अमेज एक अच्छी कार साबित हुई है, जहां इस कार में आपको बढ़िया स्पेस मिलता है वहीं इसके लुक्स में अभी भी नयेपन की जरूरत है। दिल्ली में नई अमेज की एक्स शो रूम कीमत 5.60 लाख रुपये से 8.53 लाख रुपये के बीच है। यह कार 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन में उपलब्ध है।


होंडा अमेज खूबियां

अच्छा कैबिन स्पेस
मॉडर्न इंटीरियर
ज्यादा माइलेज
होंडा अमेज कमियां

लुक्स में नयेपन की जरूरत
फीचर्स की छोटी लिस्ट
 


टाटा टिगोर

टाटा ने कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में नई टिगोर के रूप में फिर से दाव खेला है। यह कार 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.05L लीटर डीजल इंजन में उपलब्ध है। इसका स्टाइलिश लुक्स और बढ़िया कीमत प्लस पॉइंट्स हैं। दिल्ली में इसकी एक्स शो रूम कीमत 4.70 लाख रुपये से लेकर 7.09 लाख रुपये के बीच है।

टिगोर की खूबियां
स्टाइलिश लुक्स
सबसे कम शुरुआती कीमत
टॉप वैरियंट की बढ़िया कीमत

टिगोर की कमियां
रीसेल वैल्यू
फीचर्स की छोटी लिस्ट
डीजल इंजन ज्यादा पॉवरफुल नहीं है

 

फोर्ड फिगो एस्पायर
फोर्ड की फिगो एस्पायर अपने सेगमेंट की सबसे कम्पलीट कॉम्पैक्ट सेडान कार लगती है। इसका प्रीमियम डिजाइन शानदार फिट और फिनिश इसे सेगमेंट में अलग खड़ा करता है। यह कार 1.2 और 1.5 लीटर पेट्रोल अथवा 1.5 लीटर डीजल इंजन में उपलब्ध है। कार स्पेस अच्छा है। इस कार की दिल्ली में एक्स शो रूम कीमत 5.45 लाख रुपये से लेकर 8.28 लाख रुपये के बीच है।

फिगो एस्पायर खूबियां
कंप्लीट सेडान वाला लुक
पॉवरफुल डीजल इंजन
फन ड्राइव

फिगो एस्पायर कमियां
इंटीरियर में नयेपन की जरूरत
टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट फीचर की कमी
कमजोर सर्विस नेटवर्क

chat bot
आपका साथी