Move to Jagran APP

May 2024 में लॉन्‍च हो सकती हैं पांच बेहतरीन गाड़ियां, जानें लिस्‍ट में कौन-कौन हैं शामिल

भारतीय बाजार में वाहन निर्माताओं की ओर से लगातार अपने वाहनों को अपडेट किया जा रहा है। इसके साथ ही कंपनियां नए उत्‍पादों को भी पेश और लॉन्‍च कर रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक May 2024 में किन किन कंपनियों की ओर से किस सेगमेंट में किन कारों को पेश और लॉन्‍च किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Thu, 02 May 2024 01:29 PM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 01:29 PM (IST)
May 2024 में पांच बेहतरीन कारों को पेश और लॉन्‍च किया जा सकता है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत में ग्राहकों की पसंद और नए फीचर्स के अपडेट होने के कारण वाहन निर्माताओं की ओर से हर महीने कई बेहतरीन कारों और एसयूवी को पेश और लॉन्‍च किया जाता है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि कौन सी कंपनी May 2024 में किस गाड़ी को पेश और लॉन्‍च करने की तैयारी कर रही है।

loksabha election banner

Maruti Suzuki Swift 2024

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता Maruti Suzuki की ओर से Swift को हैचबैक कार के तौर पर ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से इस कार की चौथी जेनरेशन को May 2024 में लॉन्‍च किया जाएगा। कंपनी ने एक मई से ही नई पीढ़ी वाली Swift 2024 के लिए बुकिंग को शुरू किया है। उम्‍मीद की जा रही है कि कंपनी अपनी इस कार के फेसलिफ्ट वेरिएंट को नौ मई को लॉन्‍च करेगी।

Tata Altroz Racer

टाटा की ओर से भी अल्‍ट्रोज को प्रीमियम हैचबैक के तौर पर लाया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस महीने में ही इस कार के रेसर वेरिएंट को भारत में लॉन्‍च कर सकती है। सामान्‍य अल्‍ट्रोज के मुकाबले रेसर वेरिएंट को ज्‍यादा बेहतर तरीके से ट्यून किए गए इंजन के साथ लाया जाएगा। जिससे इसकी पावर भी बढ़ जाएगी। इसके अलावा इसमें ड्यूल टोन पेंट स्‍कीम को भी दिया जाएगा। कंपनी ने इस कार को 2023 के ऑटो एक्‍सपो और भारत मोबिलिटी में भी दिखाया था।

यह भी पढ़ें- Mileage के मामले में भी बेहतर होगी नई Maruti Swift 2024, जानें पुरानी जेनरेशन के मुकाबले कैसी होगी नई गाड़ी

Tata Nexon CNG

टाटा मोटर्स इस महीने में अपनी एक और एसयूवी Nexon के CNG वेरिएंट को भी देश में लॉन्‍च कर सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक महीने के आखिर में इस एसयूवी के सीएनजी वेरिएंट को लाया जा सकता है। कंपनी ने फरवरी 2024 में हुए भारत मोबिलिटी में नेक्‍सन के सीएनजी वेरिएंट को शोकेस किया था। इसमें भी कंपनी की अन्‍य सीएनजी कारों की तरह ड्यूल सिलेंडर को दिया जाएगा। जिससे बूट स्‍पेस में सामान रखने की समस्‍या पूरी तरह से खत्‍म हो जाएगी।

Porsche Panamera

लग्‍जरी और स्‍पोर्ट्स कार के तौर पर दुनियाभर में Porsche को जाना जाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अपनी Panamera के नए वर्जन को May 2024 में भारतीय बाजार में ला सकती है। इसमें कंपनी 2.9 लीटर का ट्विन टर्बो वी6 इंजन दे सकती है। बाद में इसमें वी8 इंजन को भी दिया जा सकता है। इस महीने लॉन्‍च होने वाली इस कार को 1.68 करोड़ रुपये की कीमत पर लाया जा सकता है।

Force Gurkha 5 Seater

एसयूवी और कमर्शियल वाहन बनाने वाली कंपनी फोर्स मोटर्स की ओर से भी इस महीने में Gurkha के 5 सीटर विकल्‍प को लॉन्‍च किया जा सकता है। कंपनी ने हाल में ही इस एसयूवी के नए वेरिएंट को पेश किया है। उम्‍मीद है कि अगले एक से दो दिन में इस एसयूवी की कीमतों की घोषणा की जा सकती है।

यह भी पढ़ें- April 2024 में MG मोटर्स की बिक्री में आई मामूली गिरावट, EV वाहनों की बढ़ी मांग, जानें डिटेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.