Move to Jagran APP

Electric Scooter सेगमेंट में OLA की बादशाहत कायम, जानें April 2024 में कितनी हुई बिक्री

भारतीय बाजार में Electric Scooter की मांग में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। April 2024 में OLA Electric ने बाजार में सबसे ज्‍यादा EV की बिक्री की है। Ola Electric से मिली जानकारी के मुताबिक बीते महीने में कितनी यूनिट्स की बिक्री हुई है। कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्‍कूटर सेगमेंट के बाजार में अप्रैल 2024 में कैसा प्रदर्शन किया है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Thu, 02 May 2024 11:59 AM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 11:59 AM (IST)
Ola Electric ने April 2024 में सबसे ज्‍यादा Electric Scooter की बिक्री की है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में Electric Scooter सेगमेंट में कई कंपनियों की ओर से बेहतरीन विकल्‍प ऑफर किए जाते हैं। लेकिन बिक्री के मामले में Ola Electric ने April 2024 में सबको पीछे छोड़ दिया है। कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक बीते महीने सबसे ज्‍यादा यूनिट्स की बिक्री की है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि इलेक्ट्रिक स्‍कूटर सेगमंट में ओला का प्रदर्शन कैसा रहा है।

loksabha election banner

April 2024 में कैसा रहा Ola Electric का प्रदर्शन

Ola Electric ने April 2024 में भी काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। कंपनी की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक बीते महीने में कुल 34 हजार यूनिट्स का रजिस्‍ट्रेशन किया गया है। कंपनी ने यह आंकड़ा Vahan पोर्टल से दिया है। इसके साथ ही कंपनी ने बीते महीने में ईयर ऑन ईयर बेसिस पर 54 फीसदी की बढ़त हासिल की है। कंपनी के मुताबिक अप्रैल 2024 के दौरान इलेक्‍ट्रिक स्‍कूटर सेगमेंट की कुल बिक्री में ओला इलेक्ट्रिक का 52 फीसदी योगदान रहा।

कंपनी के अधिकारियों ने कही यह बात

ओला इलेक्ट्रिक के सीएमओ अंशुल खंडेलवाल ने कहा कि यह FY25 की एक अभूतपूर्व शुरुआत रही है, 2W EV सेगमेंट में हमारी बाजार हिस्सेदारी 52% के आंकड़े को पार कर गई है। हमारे व्यापक स्कूटर पोर्टफोलियो की बदौलत हमने अप्रैल के महीने में अपना दूसरा ऑल टाइम हाई रजिस्‍ट्रेशन दर्ज किया। हमारी मजबूत लागत संरचनाओं और वर्टिकली मैन्‍युफैक्‍चरिंग क्षमताओं ने सामूहिक रूप से हमारी बाजार हिस्सेदारी में इस वृद्धि में योगदान दिया है। हमारे मास-मार्केट S1 X पोर्टफोलियो की डिलीवरी जल्द ही शुरू होने के साथ, हम भारत में मास मार्केट 2W EV सेगमेंट में प्रवेश करने के लिए पूरी तरह तैयार और उत्साहित हैं।

यह भी पढ़ें- April 2024 में MG मोटर्स की बिक्री में आई मामूली गिरावट, EV वाहनों की बढ़ी मांग, जानें डिटेल

कैसा है पोर्टफोलियो

Ola Electric की ओर से भारतीय बाजार में S1X, S1 Pro, S1 Air, S1X+ जैसे Electric Scooters को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से सबसे सस्‍ते इलेक्ट्रिक स्‍कूटर के तौर पर कुछ समय पहले ही S1X के 2kWh वेरिएंट को ऑफर किया गया है। इस स्‍कूटर की शुरूआती एक्‍स शोरूम कीमत 69999 रुपये रखी गई है। जबकि कंपनी 1.30 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर S1 Pro को ऑफर करती है

यह भी पढ़ें- Creta और Exter के जरिए Hyundai की बिक्री बढ़ी, जानें April 2024 में कैसा रहा प्रदर्शन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.