टाटा टिगोर ने भारत में दी दस्तक, लेकिन इन फीचर्स की कमी होती है महसूस

टाटा मोटर्स ने अपनी कॉम्पैक्ट सेडान टिगोर को लॉन्च कर दिया है। लेकिन उम्मीद के मुताबिक कार की कीमत थोड़ी ज्यादा रखी गयी है। ऐसे में देखने वाली बात यह है की क्या नई टिगोर अपने सेगमेंट

By Bani KalraEdited By: Publish:Wed, 29 Mar 2017 07:01 PM (IST) Updated:Wed, 29 Mar 2017 07:15 PM (IST)
टाटा टिगोर ने भारत में दी दस्तक, लेकिन इन फीचर्स की कमी होती है महसूस
टाटा टिगोर ने भारत में दी दस्तक, लेकिन इन फीचर्स की कमी होती है महसूस

नई दिल्ली: टाटा मोटर्स ने अपनी कॉम्पैक्ट सेडान टिगोर को लॉन्च कर दिया है। लेकिन उम्मीद के मुताबिक कार की कीमत थोड़ी ज्यादा रखी गयी है। ऐसे में देखने वाली बात यह है की क्या नई टिगोर अपने सेगमेंट में अपनी खास जगह बना पायेगी? खैर यह तो बाद की बात है। लेकिन टिगोर में कुछ ऐसे फीचर्स की कमी देखी जाती है जो अगर इस कार में होते तो यह कार और भी बेहतर बन सकती है।

बूट कवर पर ओपनर
टाटा टीगॉर का बूट स्पेस 419 लीटर का है। डिक्की को खोलने के लिए इसके बूट कवर या गेट पर ओपनर नहीं दिया गया है, बूट खोलने के लिए सेंटर कंसोल पर एक बटन दिया गया है, इसके अलावा रिमोट में दिए बटन को दबाकर भी बूट खोला जा सकता है। सेंटर कंसोल में दिया बटन, ड्राइव मोड बटन के ठीक बगल में है, ऐसे में भूलवश डिक्की खोलने वाला बटन दबने और चलती गाड़ी में बूट गेट खुलने की आशंका बढ़ जाती है। इस बटन को इग्निशन स्विच के पास दिया जा सकता था।

LED डे-टाइम रनिंग लाइट
वैसे तो यह बहुत जरूरी फीचर नहीं है, लेकिन अगर टीगॉर में एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइटें आती तो इसकी खूबसूरती और ज्यादा निखर जाती। उम्मीद है कि टीगॉर की एक्सेसरीज लिस्ट में इस फीचर का विकल्प मिलेगा।

पीछे की तरफ AC वेंट
टियागो की तुलना में टीगॉर का केबिन बहुत ज्यादा बड़ा नहीं है, लेकिन सेगमेंट के लिहाज से इसके केबिन में काफी अच्छा स्पेस मिलेगा। जो लोग खुद कार चलाने के बजाए ड्राइवर रखना पसंद करते हैं उनके लिए पीछे की तरफ एसी वेंटस कंफर्ट लेवल बढ़ाने वाला फीचर होता।

एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो
आज के समय में एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी की काफी मांग है और कम बजट वाली कारों में भी यह फीचर मिलने लगा है। टीगॉर में एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट करने वाला इंफोटेंमेंट सिस्टम मिलता तो फोन के ज्यादातर फंक्शन को सिस्टम पर इस्तेमाल किया जा सकता था।

केबिन में सेंट्रल लॉकिंग स्विच
टियागो की तरह टीगॉर में भी पुल-टायप डोर लॉक दिए गए हैं, ये कार के प्रीमियम केबिन और आज के हिसाब से काफी पुराने लगते हैं। टाटा का कहना है कि डोर हैंडल के डिजायन के चलते लॉकिंग स्विच को उन में दे पाना संभाव नहीं था, ऐसे में अगर स्विच को विंडो कंट्रोल्स या कहीं और भी दिया जाता तो इस के केबिन का मॉर्डन अहसास बना रहता।

तो ये हैं वे मामले जहां हमें कुछ सुधार या बदलाव की गुंजाइश महसूस हुई... वैसे टीगॉर के डिजायन, संभावित कीमत और फीचर्स को देखते हुए इन बातों का बहुत ज्यादा असर नहीं पड़ने वाला है और इन्हें नज़रअंदाज़ भी किया जा सकता है। कुल मिलाकर यह कार एक अच्छा पैकेज़ है।

chat bot
आपका साथी