टाटा टियागो JTP टेस्टिंग के दौरान फिर आई नजर, मारुति बलेनो RS से होगा मुकाबला

टाटा मोटर्स अपनी टियागो JTP की इस दिनों टेस्टिंग कर रही है। इस बार यह कार दूसरी बार टेस्टिंग के दौरान नजर आई है

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Fri, 08 Jun 2018 02:53 PM (IST) Updated:Fri, 08 Jun 2018 06:29 PM (IST)
टाटा टियागो JTP टेस्टिंग के दौरान फिर आई नजर, मारुति बलेनो RS से होगा मुकाबला

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। टाटा मोटर्स अपनी टियागो JTP की इन दिनों टेस्टिंग कर रही है। इस बार यह कार दूसरी बार टेस्टिंग के दौरान नजर आई है। बता दें, टियागो का यह परफॉर्मेंस वर्जन है। टाटा मोटर्स की टियागो JTP और कॉम्पैक्ट सेडान टियागो JTP को इस साल फरवरी में हुए ऑटो एक्सपो के दौरान पेश किया गया था। कंपनी इन दोनों कारों को इसी साल के अंत तक लॉन्च कर सकती है।

टियोगा JTP को टाटा मोटर्स और कोयंबटूर स्थित जयम ऑटोमोटिव्स ने संयुक्त रूप से बनाया है। सबसे पहले हमने टियागो JTP की प्री-प्रोडक्शन यूनिट को 2018 ऑटो एक्सपो में टाटा मोटर्स के स्टॉल पर देखा था। इसके साथ ही टिगोर का भी JTP वेरिएंट पेश किया गया था, जिसपर अभी काम चल रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टेस्टिंग के दौरान देखी गई टाटा टियागो JTP में स्टैंडर्ड मॉडल की तहर काफी मिलता-जुलता है। हालांकि, इसमें स्पोर्टी बंपर के साथ हुड पर ब्लैक कलर का ट्रीटमेंट दिया गया है। इसके अलावा कार में नए राउंड फॉगलैप्स दिए गए हैं। हेडलैंप्स को ज्यादा स्पोर्टी लुक देने के लिए ब्लैक ट्रीटमेंट दिया गया है। कार का प्री-प्रोडक्शन यूनिट ग्रिल पर लाल रंग के JTP लोगो के साथ थी, जो कि टेस्टिंग के दौरान देखी गई कार में नहीं थी।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो टाटा टियागो JTP में 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो नेक्सन में दिया गया है। यह इंजन 108bhp की पावर के साथ 150Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस होगा।

मारुति बलेनो RS से होगा मुकाबला

टाटा टियागो JTP का मुकाबला मारुति की बलेनो RS से है, यह कार पेट्रोल और डीजल इंजन में उपलब्ध है, इसके अलावा बलेनो RS भी मार्किट में उपलब्ध है जिसकी दिल्ली में एक्सशो रूम कीमत 8.45 लाख रूपये है। बलेनो RS में 1.0 लीटर का बूस्टरजेट डायरेक्टर इंजेक्शन टर्बो इंजन लगा है। यह इंजन 1.2 लीटर के पेट्रोल इंजन के मुकाबले 20 फीसदी ज्यादा पॉवर और 30 फीसदी ज्यादा टार्क देता है। बेलोनो RS सिटी और हाइवे, दोनों ही जगह पर बढ़िया प्रदर्शन करती है।

chat bot
आपका साथी