Tata Nexon facelift के स्टीयरिंग व्हील पर दिया जा सकता है डिजिटल डिस्प्ले, मिलेंगे ये सेगमेंट फर्स्ट फीचर

हाल ही में सामने आई एक तस्वीर से पता चलता है Tata Nexon facelift के स्टीयरिंग व्हील पर एक डिजिटल डिस्प्ले दिया जा सकता है। देश में बिकने वाली किसी बी कार में अभी तक ये विशेषता नहीं देखी गई है। (फाइल फोटो)।

By Rammohan MishraEdited By: Publish:Wed, 31 May 2023 03:12 PM (IST) Updated:Wed, 31 May 2023 03:12 PM (IST)
Tata Nexon facelift के स्टीयरिंग व्हील पर दिया जा सकता है डिजिटल डिस्प्ले, मिलेंगे ये सेगमेंट फर्स्ट फीचर
Tata Nexon facelift to get display on steering wheel here are all details

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की पॉपुलर कार निर्माता कंपनी Tata Motars जल्द ही भारतीय बाजार में अपने कई प्रोडक्ट्स लॉन्च करने की योजना में है। इनमें से सबसे ज्यादा इंतजार कंपनी की नई एसयूवी Nexon facelift का हो रहा है।

टाटा नेक्सॉन के अपडेटेड वर्जन को पेश करने से पहले भारतीय सड़कों पर इसका परीक्षण कर रही, इससे संबधित कुछ महत्वपूर्ण जानकारी सामने आइए है। आइए जान लेते हैं कि Tata Nexon facelift में क्या नया देखने को मिल सकता है।

Tata Nexon facelift को मिल सकता है ये जबरदस्त फीचर

हाल ही में सामने आई एक तस्वीर से पता चलता है Tata Nexon facelift के स्टीयरिंग व्हील पर एक डिजिटल डिस्प्ले दिया जा सकता है। देश में बिकने वाली किसी बी कार में अभी तक ये विशेषता नहीं देखी गई है। स्टीयरिंग व्हील के बीच दी गई स्क्रीन का उपयोग महत्वपूर्ण जानकारी प्रदर्शित करने के लिए किया जा सकता है। हालांकि, अभी यह देखा जाना बाकी है कि क्या ऐसा होगा, या डिजिटल डिस्प्ले केवल ब्रांड के लोगो को ही प्रदर्शित करेगा।

वहीं, इसमें हॉर्न के लिए स्विच को स्क्रीन के दोनों ओर रखा जा सकता है। इससे पहले Tata Nexon फेसलिफ्ट प्रोटोटाइप को इससे पहले 2-स्पोक स्टीयरिंग व्हील से लैस देखा गया था, जो एक बड़े काले रंग के ब्लॉक द्वारा एक साथ जुड़ा हुआ था। ऐसे में साफ तौर पर ये नहीं कहा जा सकता है कि कार की स्टीयरिंग तरह की होने वाली है।

Tata Nexon facelift हो जाएगी और भी एडवांस

अगर नियमित रूप से देखे जाने वाले टेस्टिंग म्यूल्स की बात करें तो Tata Nexon facelift पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है और इसके भारतीय बाजार में जल्द ही पेश किए जाने के आसार हैं। टाटा की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी Nexon पहले से ही फीचर्स से भरपूर है। हालांकि, अपने प्रतिद्वंद्वियों पर हावी होने के लिए, Tata Motors को आगामी Nexon फेसलिफ्ट को कई नई फीचर्स से लैस करने की उम्मीद है, जिनमें से कुछ का खुलासा अब तक देखे गए प्रोटोटाइप से हुआ है।

Tata Nexon facelift का इंजन

नई टाटा नेक्सॉन को पावर देने के लिए संभावित रूप से वर्तमान मॉडल के समान 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा, जो अधिकतम 115 पीएस की शक्ति और 260 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करेगा। वहीं, इसमें 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है। ये पॉवरट्रेन 125 पीएस की पावर और 225 एनएम टॉर्क प्रदान करता है।

chat bot
आपका साथी